Doon Prime News
uttarakhand dehradun Uncategorized

मसूरी के नौ होटल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कराए बंद, काटे बिजली-पानी के कनेक्शन; कारोबारियों में हड़कंप । जाने पूरी खबर

पीसीबी की ओर से पूर्व में बिना अनुमति चल रहे 27 होटलों को नोटिस भेजे गए थे। हालांकि, वर्तमान में इनमें से नौ होटल ही संचालित हो रहे थे। इस कार्रवाई के बाद होटल कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। उल्लंघन 27 मानकों कापीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी डा. आरके चतुर्वेदी ने बताया कि बीते वर्ष एनजीटी के निर्देश के बाद मसूरी के होटलों का निरीक्षण ( सर्वे ) किया गया। जिसमें पाया गया कि मसूरी के 282 होटलों में से 27 होटल मानकों का उल्लंघन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े – काठगोदाम से यूपी के इस शहर के लिए फिर से चलेगी पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों के लिए होगी सहूलियत

जिन्हें समय-समय पर नोटिस भी जारी किए गए।कई बार नोटिस के भेजने के बाद भी नहीं उठाया गया कोई कदमबुधवार 14 फरवरी को एनजीटी यानि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों के क्रम में उत्तराखंड के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बिना अनुमति संचालित 9 होटलों की बिजली और पानी की आपूर्ति बंद कराने के साथ ही संचालन भी रुकवा दिया। पूर्व में पीसीबी ने इन नौ होटल को नोटिस देकर आज्ञा लेने के निर्देश दिए गए थे। होटल संचालन में पर्यावरणीय मानकों का विशेष ध्यान रखने को कहा गया था।बहुत बार नोटिस देने के बाद भी होटल के द्वारा इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया। जिसके बाद कार्रवाई की गई।

Related posts

उत्तराखंड शासन द्वारा इतने PCS अधिकारियों के किए गए तबादले

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तरकाशी के रहने वाले ललित नारायण व्यास (Lalit Narayan Vyas) ने कौन बनेगा करोड़पति से जीते 12,50,000 रुपए, जीतने पर विधायक ने दी बधाई

doonprimenews

लोक सभा चुनाव 2024: मतदान प्रक्रिया में एसएसपी देहरादून का महत्वपूर्ण योगदान

doonprimenews

Leave a Comment