Doon Prime News
uttarakhand dehradun

डोईवाला में चीतल का शिकार कर दावत उड़ा रहे थे दंपति, वन विभाग ने मारा छापा, पत्नी गिरफ्तार, पति फरार

उत्तराखंड के डोईवाला में चीतल का शिकार कर उसकी दावत उड़ाना पति-पत्नी को भारी पड़ गया। वन विभाग ने घर में छापेमारी कर चीतल के पके और कच्चे मांस के साथ पत्नी को गिरफ्तार किया है, जबकि महिला का पति फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार, डोईवाला के एक गांव में रहने वाले दंपति ने चीतल का शिकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने चीतल का मांस घर में पकाकर दावत उड़ाई।

वन विभाग को इसकी सूचना मिली। वन विभाग की टीम ने दंपति के घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान घर में चीतल का पका और कच्चा मांस मिला। वन विभाग ने मौके से महिला को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका पति फरार हो गया।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि महिला के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। महिला को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वन विभाग ने दी सख्त चेतावनी

वन विभाग ने इस घटना के बाद लोगों को सख्त चेतावनी दी है। वन विभाग ने कहा है कि वन्यजीवों का शिकार करना गैरकानूनी है। इसके लिए सख्त सजा का प्रावधान है।

वन विभाग ने कहा है कि जो भी व्यक्ति वन्यजीवों का शिकार करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वन विभाग की कार्रवाई का स्वागत

वन विभाग की इस कार्रवाई का लोगों ने स्वागत किया है। लोगों ने कहा है कि वन विभाग को ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि वन्यजीवों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।share

Related posts

Dehradun Breaking- रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज का खेल मंत्री ने किया निरीक्षण, इस तारीख से होने जा रहे राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ

doonprimenews

दावों और भाषणों में ही ऊर्जा प्रदेश बन रहा उत्तराखंड,आज भी दूसरे राज्यों से खरीद रहा महंगी बिजली

doonprimenews

Uttarakhand News- प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister) आईटीबीपी चौकी में जवानों से करेंगे मुलाकात, फिर पिथौरागढ़ में होगी जनसभा

doonprimenews

Leave a Comment