Doon Prime News
uttarakhand dehradun

ऋषिकेश में ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन के बीच धक्का-मुक्की, कई लोग हिरासत में

ऋषिकेश के गुमानीवाला में सोमवार को ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन के बीच धक्का-मुक्की हो गई। ग्रामीणों ने प्रस्तावित कचरा निस्तारण प्लांट के चारदीवारी लगाने का विरोध किया। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। मामला बढ़ता देख पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

जानकारी के अनुसार, गुमानीवाला के ग्रामीणों ने प्रस्तावित कचरा निस्तारण प्लांट के चारदीवारी लगाने का विरोध किया। ग्रामीणों का कहना है कि चारदीवारी से प्लांट के दूषित पानी का रिसाव होने से जल प्रदूषण होगा। इससे ग्रामीणों के स्वास्थ्य को खतरा होगा।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने निगम प्रशासन के साथ तीखी नोकझोंक की। मामला बढ़ता देख पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हो गई।

मामले को बढ़ता देख पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों को बाद में छोड़ दिया गया।

इस घटना के बाद ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर कचरा निस्तारण प्लांट के चारदीवारी नहीं हटाई गई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

विवाद की वजह

गुमानीवाला में प्रस्तावित कचरा निस्तारण प्लांट के चारदीवारी लगाने का विरोध इसलिए हो रहा है क्योंकि ग्रामीणों का मानना है कि इससे प्लांट के दूषित पानी का रिसाव होगा। इससे ग्रामीणों के स्वास्थ्य को खतरा होगा।

ग्रामीणों का कहना है कि प्लांट से निकलने वाला दूषित पानी लाल बीट पानी में जाएगा। इससे नदी का पानी प्रदूषित हो जाएगा। इससे ग्रामीणों के खेतों और जल स्रोतों को भी नुकसान होगा।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर कचरा निस्तारण प्लांट के चारदीवारी नहीं हटाई गई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

Related posts

SRHU :दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए राज्यपाल,644छात्र -छात्राओं को मिली डिग्री और मेडल

doonprimenews

Uttarakhand:सरकार की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, हाईकोर्ट ने पूछा, कैसे एक ही व्यक्ति को आबाकरी आयुक्त और सचिव का दिया चार्ज?

doonprimenews

New Year 2023: जश्न के लिए उत्तराखंड तैयार, मसूरी-नैनीताल से लेकर ये जगहें हुई पर्यटकों से पैक; प्रशासन ने की तैयारी।

doonprimenews

Leave a Comment