Doon Prime News
dehradun

Youth -20 Summit :एम्स ऋषिकेश में शुरू हुआ दो दिवसीय यूथ -20सम्मेलन,वैश्विक चुनौतियों से लड़ने पर किया जाएगा मंथन,जुटे देश -विदेश के युवा

इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से सम्बन्धित है।दो दिवसीय यूथ-20 सम्मेलन गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में शुरू हो गया। सम्मेलन के लिए देश विदेश से मेहमान पहुंचे हैं। एम्स की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर डॉ. मीनू सिंह ने कहा कि भारत का जी-20 सम्मेलन की अध्यक्षता करना गौरव की बात है। जी-20 के तहत युवाओं को वैश्विक चुनौतियों से लड़ने को तैयार करने के लिए यूथ-20 सम्मेलन का आयोजन किया गया है।

यह भी पढ़े -*आज से फिर शुरू हुई Booking, तीर्थयात्री 11 मई की यात्रा के लिए टिकट करा सकेंगे Book।*


बता दें की सम्मेलन के माध्यम से युवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हेल्थ, बीइंग और स्पोर्ट्स के प्रति सजग रहने के लिए आपसी विचार-विमर्श का अवसर मिलेगा। बताया कि इस समिट में उत्तराखंड राज्य सहित देशभर के विभिन्न राज्यों के युवा प्रतिभागी शामिल हुए हैं। साथ ही जी-20 देशों से आने वाले विभिन्न युवा लीडर अपने विचार साझा करेंगे। यह दुनिया की सबसे बड़ी और उन्नत अर्थव्यवस्थाओं का एक मंच है।

Related posts

ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले हो जाए सावधान, अब चौराहे पर खड़ा सिपाही भी काट सकता है चालान

doonprimenews

Breaking news :देहरादून से अयोध्या अमृतसर और वाराणसी के लिए हवाई सेवा होंगी शुरू,इस दिन से शुरू होगा तीनों सेवाओं का शुभारंभ।

doonprimenews

दून के व्यापारियों ने लिया निर्णय 19से 22जनवरी तक दीपावली की तरह सजेंगे बाजार, निकली जाएगी भव्य श्रीराम यात्रा

doonprimenews

Leave a Comment