Doon Prime News
uttarakhand

आज से फिर शुरू हुई Booking, तीर्थयात्री 11 मई की यात्रा के लिए टिकट करा सकेंगे Book।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि केदारनाथ हेली सेवा के टिकट Booking के लिए गुरुवार को फिर से आईआरसीटीसी का Portal  खुल गया है। तीर्थयात्री 11 मई की यात्रा के लिए टिकट बुक कर सकते हैं।  बता दें कि बुधवार को हेली सेवा के लिए आठ से 10 मई तक टिकटों की Booking की गई थी।

बताया जा रहा है कि बुकिंग मात्र 38 मिनट में ही फुल हो गई थी। इसमें कुल 663 टिकटों पर 1738 सीटों की Booking की कई। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के सीईओ सी. रविशंकर ने  बताया कि हेली सेवा का संचालन 25 अप्रैल से शुरू हुआ था। दो मई तक आठ एविएशन कंपनी के कुल 964 उड़ान की गई। जिसमें 5342 यात्री हेलिकॉप्टर से केदारनाथ गए। जबकि 5116 यात्री वापस आए हैं।

यह भी पढ़ें – *Yamunotri : करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद खोला गया यमुनोत्री हाईवे,लेकिन बोल्डर व मलबा गिरने की आशंका के बीच जोखिम भरी आवाजाही कर रहे लोग*

ऐसे करें बुकिंग
आपको बता दें कि Booking करने के लिए सबसे पहले आपको केदारनाथ की यात्रा के लिए Registration करना होगा। इसके बाद आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.heliyatra.irctc.co.in पर Apply करें। इसके बाद आपको लॉग इन आईडी बनानी होगी। जिसके बाद Booking के लिए आईटी प्रोफाइल खुलेगी। यात्री को हेली ऑपरेटर कंपनी का चयन करने के बाद यात्रा की तिथि और स्लॉट टाइम भरना होगा। इसके साथ ही यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या और जानकारी देनी होगी। इस प्रक्रिया को पूरी करने के बाद पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद टिकट राशि का ऑनलाइन भुगतान कर टिकट Book हो जाएगा।

Related posts

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024: टिहरी संसदीय सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका, दो पूर्व विधायक छोटी पार्टी में शामिल

doonprimenews

Uniform Civil Code: समान नागरिक संहिता पर इसी माह लगेगी विधानसभा की मुहर, सरकारी सेवाओं में 10 प्रतिशत का आरक्षण।

doonprimenews

आज और कल कर रहें हैं सफर तो पढ़ लें ये खबर, चुनाव ड्यूटी में लगे हैं वाहन, इन रूटों पर नहीं मिलेंगी गाड़ियां

doonprimenews

Leave a Comment