Doon Prime News
dehradun

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की हुई थी मौत,पुलिस ने मामले का किया खुलासा,दहेज हत्या के आरोपी पति व सास को किया गिरफ्तार

02 दिन पूर्व महिला द्वारा फांसी लगाकर की थी आत्महत्या

मृतका की 01 वर्ष पूर्व अभियुक्त से हुई थी शादी

थाना रायपुर

दिनांक 29.03.2024 को कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली की एक महिला ने रक्षा विहार लाडपुर में आत्महत्या कर ली है। सूचना पर मौके पर क्षेत्राधिकारी डोईवाला, थानाध्यक्ष रायपुर मय पुलिस फोर्स के पहुंचे। मौके पर श्रीमती कविता अपने रूम में मृत अवस्था में मिली। पूछताछ पर जानकारी मिली की मृतिका का एक वर्ष पूर्व ही विवाह हुआ था। शव को कब्जे पुलिस लेकर शव का पंचायत नामा मजिस्ट्रेट से भरवाकर कर पोस्टमार्टम कराया गया, जिसमें मृत्यु का कारण हैंगिंग होना पाया गया।

उक्त संबध में मृतिका के भाई सुरेन्द्र सिंह पुत्र वीर सिंह निवासी ग्राम दडक पो0 रिंगालगढ पट्टी सकलाना टिहरी गढवाल द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया, जिसमे उनके द्वारा अपनी बहन की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु होना तथा उनकी बहन के ससुराल पक्ष द्वारा उसे दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडित कर उसकी हत्या करना अंकित किया गया। प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना रायपुर पर तत्काल मु0अ0सं0 136/2024 धारा 304 बी भादवि बनाम शोभित थापा आदि पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना उच्चाधिकारी गणों के आदेशानुसार क्षेत्राधिकारी डोईवाला के सुपुर्द की गयी।

घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना में संलिप्त अभियुक्त गणों के विरुद्ध साक्ष्य संकलन कर शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।


जिसके क्रम मे क्षेत्राधिकारी डोईवाला के नेतृत्व मे अभियुक्त गणों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें गठित कर रवाना की गयी । पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 31.03.2024 को अभियोग में नामजद अभियुक्त शोभित थापा व अभियुक्ता श्रीमती संध्या थापा को काली मन्दिर रायपुर के पास से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त गणों को मा0 न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

गिरफ्तार अभियुक्त गण
1- शोभित थापा पुत्र सुरेन्द्र सिंह थापा निवासी लेन न0 बी रक्षापुरम लाडपुर रायपुर देहरादून
2- श्रीमती संध्या थापा पत्नी सुरेन्द्र सिंह थापा निवासी उपरोक्त

पुलिस टीम
1- क्षेत्राधिकार डोईवाला अभिनय चौधरी
2- उ0नि0 कुंदन राम, थानाध्यक्ष रायपुर
3- म0उ0नि0 रजनी चमोली
4- हे0का0 सतीश कुमार
5- कानि0 भुवनेश कुमार
6- म0का0 शोभा सेमवाल

Related posts

Global Investors Summit के मेहमानों को उत्तराखंडी संस्कृति की दिखेगी झलक, देहरादून की 13 सड़कों का हो रहा कायाकल्प

doonprimenews

Dehradun : पहले व्यक्ति को दिया उधार, फिर उसकी पत्नी संग बनाए नाजायज संबंध, जब मना किया तो करदी हत्या

doonprimenews

Rishikesh :रविवार को भूस्खलन से कैंप में दबे हरियाणा के परिवार में से एक और सदस्य का शव हुआ बरामद,तीन सदस्यों की तलाश जारी

doonprimenews

Leave a Comment