Doon Prime News
dehradun

Uttarakhand :जंगलों में आग को लेकर केंद्र सरकार सख्त,2मई को मसूरी में भारत के महानिदेशक वन व विशेष सचिव की अध्यक्षता में होगी बैठक

खबर इस वक्त की।उत्तराखंड के जंगलों में हर साल लगने वाली आग को लेकर इस बार केंद्र सरकार भी सतर्क है। बीते कुछ वर्षों के अनुभवों को देखते हुए केंद्र ने राज्यों के लिए गाइड लाइन जारी की हैं। दो मई को भारत के महानिदेशक वन व विशेष सचिव चंद्र प्रकाश गोयल खुद उत्तराखंड पहुंचकर इसकी समीक्षा करेंगे।

जी हाँ, बता दें की डीजी सीपी गाेयल एक मई को देहरादून पहुंचेंगे। इसके बाद वह दो मई को मसूरी में उत्तराखंड शासन, वन और अन्य केंद्रीय संस्थाओं के अधिकारियों की बैठक लेंगे। इस संबंध में आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन शासन के सूत्रों के अनुसार मसूरी में होने वाली यह अहम बैठक उत्तराखंड के वन एवं पर्यावरण से संबंधित मुद्दों के लिए खास है।

यह भी पढ़े -*यहां बाहर वाली के चक्कर में दो बच्चों के बाप ने बाथरूम में बंद हो कर दे दी जान, परिवार में मचा कोहराम।*

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि बैठक में वनाग्नि के अलावा प्रदेश के विकास में वन कानूनों की वजह से पैदा होने वाली अड़चनों, खनन से जुड़े मामलों पर चर्चा हो सकती है। बैठक में मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव वन, प्रमुख वन संरक्षक, महानिदेशक आईसीआरएफई, निदेशक आईजीएनएफए, निदेशक एफआरआई, डब्ल्यूआईआई, डीजी एफएसआई, चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन आदि प्रमुख रूप से बैठक में शामिल रहेंगे।

Related posts

जब तक आईटीबीपी और सेना के जवान सीमा पर तैनात , तब तक भारत की एक इंच भूमि पर भी कोई नहीं कर सकता कब्जा :अमित शाह

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में फिर पहुंचा Corona, देहरादून के School में मिला कोरोना संक्रमित

doonprimenews

Dehradun :धामी कैबिनेट की बैठक हुई खत्म,आयोग के अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ाने का हुआ ऐलान, यहाँ जाने किन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

doonprimenews

Leave a Comment