Doon Prime News
dehradun

Dehradun -Delhi Vande Bharat :देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंची वंदे भारत ट्रेन,25मई को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव करेंगे उद्घाटन

बड़ी खबर वंदे भारत ट्रेन का संचालन दो दिन बाद देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली के बीच किया जाना है। इसके ट्रायल के लिए आज मंगलवार को वंदे भारत देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंच गई है।
जी हाँ , ट्रेन के उद्घाटन के लिए देहरादून रेलवे स्टेशन को भव्य रूप से सजाने का काम शुरू कर दिया गया है। सोमवार से स्टेशन के दो प्लेटफॉर्म (एक व दो) में टेंट लगाने और रंग-रोगन का काम शुरू किया गया। 24 मई को दोनों प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी जाएगी।


बता दें की दून से चलने वाली यह ट्रेन देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। 25 मई को सुबह 11 बजे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर दून रेलवे स्टेशन के दो प्लेटफॉर्म पर करीब 300 मीटर से अधिक का लंबा टेंट लगना है। जबकि स्टेशन पर रखे गमलों पर भी रंग-रोगन का काम तेजी से किया जा रहा है।


दरअसल,सोमवार को डीआरएम मुरादाबाद मंडल अजय नंदन समेत रेलवे के कई अधिकारियों ने देहरादून स्टेशन का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद तमाम अधिकारी रुड़की रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के लिए रवाना हो गए।


डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन कुछ दिनों से देहरादून में ही हैं। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि 25 से अधिक मजदूर टेंट लगाने का काम कर रहे हैं। जबकि कुछ गमलों व स्टेशन के आसपास रंग रोगन का कार्य कर रहे हैं। रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि दो मंच तैयार होने के बाद दोनों प्लेटफॉर्म पर गाड़ियों की आवाजाही रोक दी जाएगी।

यह भी पढ़े –*Breaking News – देहरादून में आईएएस के खिलाफ खोला कर्मचारियों ने मोर्चा, यहाँ जाने क्या रही वजह*


वहीं प्लेटफॉर्म नंबर एक से वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। गाड़ी कब देहरादून पहुंचेगी, ट्रेन का संचालन, समय, टिकट और स्टोपेज को लेकर अभी अधिसूचना जारी नहीं की गई है। एक-दो दिन में रेलवे की ओर से यह अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

Related posts

देहरादून बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए आज भरे गए नामांकन पत्र,27फरवरी को होना है चुनाव

doonprimenews

वसन्तोत्सव का उत्सव राजभवन में आयोजीत किया गया। वसंतोसव को बताया प्रकृति से जुड़ने का प्रयास

doonprimenews

Jollygrant :हिंदू संगठनों ने लव जिहाद को लेकर आरोपी युवक की करी जमकर धुनाई, जुलूस भी निकाला,बाद में पुलिस को सौंपा

doonprimenews

Leave a Comment