Doon Prime News
dehradun

Big Breaking- युवक ने नाबालिग बालिका के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर बहला फुसलाकर ले गया मेरठ, पुलिस ने किया गिरफ्तार जानिए क्या है पूरा मामला

इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर नाबालिग बालिका को बहला फुसलाकर ले गया मेरठ, रायपुर पुलिस ने नाबालिग बालिका को मेरठ से किया सकुशल बरामद, अभियुक्त को गिरफ्तार कर अपहरण व पोक्सो अधिनियम में भेजा जेल।

घटना का विवरण – दिनांक 27.5.23 को वादी द्वारा थाना रायपुर में अपनी नाबालिग पुत्री उम्र 13 वर्ष को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला फुसलाकर घर से ले जाने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया जिस पर थाना रायपुर में मुकदमा अपराध संख्या 217/23 धारा 363 भादवी बनाम अज्ञात पंजीकृत कर विवेचना चौकी प्रभारी बालावाला उ0नि0 राकेश पुण्डीर के सुपुर्द की गयी ।

प्रकरण की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक /वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन तथा पुलिस अधीक्षक नगर के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राधिकारी रायपुर के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष रायपुर के नेतृत्व में दो पुलिस टीम गठित की गयी ।

पुलिस टीम द्वारा नाबालिग बालिका के परिजनों से पूछताछ की गयी तो बालिका द्वारा कोई भी फोन प्रयोग करना नही बताया गया एवं बालिका के पास कोई भी फोन होने से मना किया गया । जिसके पश्चात बालिका के करीबी दोस्तों, पडोसियों, रिश्तेदारों से गहनता से पूछताछ की गयी एवं घटनास्थल के आस-पास आने जाने वाले मार्गों में लगे 15 सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया जिसके पश्चात पुलिस टीम को जानकारी मिली कि नाबालिग बालिका ने इंस्टाग्राम पर एक आईडी बना रखी है जिसके माध्यम से वह फोटो, वीडियो शेयर किया करती थी तथा इंस्टाग्राम पर किसी अन्य व्यक्ति के सम्पर्क में थी । पुलिस टीम द्वारा बालिका की इंस्टाग्राम आईडी की जानकारी प्राप्त कर उसकी आईडी से शेयर किये गये वीडियो, फोटो का अवलोकन किया तो एक संदिग्ध आईडी प्राप्त हुई जिसके द्वारा बालिका की हर फोटो, वीडियो को लाईक व कमेन्ट किये गये थे, इसके पश्चात उक्त आईडी के माध्यम से आईडी यूज कर रहे व्यक्ति की जानकारी प्राप्त की गयी तो उक्त व्यक्ति का नाम विकास कश्यप होना पाया गया । साथ ही बालिका के पिता व घर के अन्य सदस्यों के मोबाइल फोन की जानकारी से बालिका द्वारा अपने परिजनों से चोरी-छिपे एक अन्य व्यक्ति से बात करना प्रकाश में आय़ा तथा इंस्टाग्राम आईडी का प्रयोग भी अपने पिता के मोबाइल में करना पाया गया । पुलिस टीम द्वारा प्राप्त इंस्टाग्राम आईडी व मोबाइल नम्बर की जानकारी प्राप्त कर पाये गये व्यक्ति के पते पर दिनांक 21.07.2023 को दबिश दी गयी जहां से जानकारी मिली की अभियुक्त विकास कश्यप घर से छुपकर अन्य स्थान पर दत्तावली गेसुपुर में रह रहा है जिस पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त विकास कश्यप उम्र 22 वर्ष को दत्तावली गेसूपुर जिला मेरठ से अपहरण व पोक्सो के अपराध में गिरफ्तार किया गया । जिसके कब्जे से नाबालिग बालिका उम्र 13 वर्ष को सकुशल बरामद किया गया । अभियुक्त को मा0 न्यायालय पेश किया गया, मा0 न्यायालय द्वारा अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया ।

नाम पता अभियुक्त
विकास कश्यप पुत्र तिलक राम निवासी दत्तावली गेसूपुर जिला मेरठ उम्र 22 वर्ष

पुलिस टीम

1- कुन्दन राम थानाध्यक्ष थाना रायपुर देहरादून
2- नवीन जोशी वरि0उ0नि0 थाना रायपुर देहरादून
3- राकेश पुण्डीर चौकी प्रभारी बालावाला देहरादून
4- म0उ0नि0 हेमलता कुनियाल थाना रायपुर देहरादून
5- म0हे0का0 दमयन्ती कण्डारी थाना रायपुर देहरादून
6- कानि0 पंकज ढौंडियाल थाना रायपुर देहरादून
7- कानि0 राजेश रावत थाना रायपुर देहरादून

Related posts

प्रॉपर्टी के असली मालिक को ही प्रॉपर्टी बेचकर ठगना चाहते थे ठग ,मालिक ने किया यह समझदारी का काम

doonprimenews

मसूरी के नौ होटल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कराए बंद, काटे बिजली-पानी के कनेक्शन; कारोबारियों में हड़कंप । जाने पूरी खबर

doonprimenews

Dehradun :दो दिवसीय दौरे पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,LBS में एक कार्यक्रम में होंगे शामिल

doonprimenews

Leave a Comment