Doon Prime News
tihri

Uttarakhand :उफनते गदेरे में बही कक्षा 10वीं की छात्रा,स्कूल जाते समय हुई घटना,परिजन और ग्रामीण बचाने के लिए दौड़े

खबर भिलंगना ब्लॉक के बासर पट्टी के ग्राम पंचायत कर्ण गांव के छातियारा तोक में शनिवार सुबह तब कोहराम मच गया जब 10 वीं की छात्रा उफनते गदेरे में बह गई। 15 वर्षीय काशिस पुत्री मनोज लाल सुबह तैयार होकर शहीद विनोदपाल सिंह इंटर कॉलेज कैपास स्कूल के लिए निकली और गांव के पास छुवानी तोक में उफनते हुए गदेरे को पार करते समय बह गई।


बता दें की पास से गुजर रहे ग्रामीण भरत लाल की नजर जब छात्रा पर पड़ी तो वह भी छात्रा को बचाने के लिए दौड़ पड़े। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण और परिजन भी मदद के लिए पहुंचे। और उफनते हुए गदेरे से बच्ची को बाहर निकाला। छात्रा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलेस्वर अस्पताल लाया गया। जंहा छात्रा का उपचार किया जा रहा है।


वहीं ग्राम प्रधान उदय सिंह नेगी ने बताया कि छातीयारा खवाड़ा मोटरमार्ग पर छुवानी नामे तोक में भारी बरसात की वजह से यह गदेरा प्रत्येक वर्ष उफान पर रहता है। और लोनिवि विभाग को कई बार पुलिया निर्माण को लेकर अवगत कराया गया लेकिन विभाग ने अनसुना कर दिया। वहीं मनरेगा से उक्त जगह पर पुलिया निर्माण को लेकर स्टीटमेट बनाया गया, लेकिन मानक के हिसाब से नहीं आने पर पुलिया स्वीकृत नहीं हो पाई।

यह भी पढ़े –*DeharDun : मुनाफाखोरों पर लगाम कसने सब्जी मंडी में उतरी प्रशासन की टीम, सब्जियों के दामो में आई गिरावट*


मामले में जिला पंचायत सदस्य धनपाल सिंह नेगी ने कहा कि विभाग को जल्द उक्त जगह पर पुलिया निर्माण करवाना चाहिए ताकि भविष्य में कोई अनहोनी न हो सके। लोनिवि के अधिशासी अभियंता जगदीश सिंह खाती ने बताया कि उक्त जगह पर नाला निर्माण को लेकर स्टीटमेट बनाया गया है स्वीकृत मिलते ही जल्द कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

Related posts

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024: टिहरी संसदीय सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका, दो पूर्व विधायक छोटी पार्टी में शामिल

doonprimenews

G20 Summit Uttarakhand :आज से 28जून तक आयोजित होगी इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप की तीसरी बैठक, इन विषयों पर होगी चर्चा

doonprimenews

Srinagar :बाइक पर स्टंट करना युवक को पड़ा भारी, व्हाट्सएप पर वायरल हुआ वीडियो, तो एक्शन मोड में आई पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

doonprimenews

Leave a Comment