Doon Prime News
dehradun

देहरादून में पति को सात वर्ष की कैद व 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा, दहेज उत्पीड़न व खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप ।

दहेज उत्पीड़न व खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनोज गबर्याल की अदालत ने आरोपित पति को दोषी करार देते हुए सात साल कैद व 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। शासकीय अधिवक्ता अरविंद कपिल के अनुसार कोटद्वार निवासी सुनील ने तहरीर दी थी कि उनकी पुत्री ऋतु का विवाह 28 जनवरी 2013 को विजय कश्यप निवासी नयागांव पेलियो के साथ हुआ था।

शासकीय अधिवक्ता अरविंद कपिल के अनुसार कोटद्वार निवासी सुनील ने तहरीर दी थी कि उनकी बेटी ऋतु का विवाह 28 जनवरी 2013 को विजय कश्यप निवासी नयागांव पेलियो के साथ हुआ था। आरोपित ऋतु को मारता पीटता था। आरोपित ने छह अप्रैल 2014 को ऋतु की हत्या कर दी।

इस मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व हत्या का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस में आरोपित को 12 अप्रैल 2014 को गिरफ्तार कर लिया। अदालत ने दोषी को हत्या के मामले में बड़ी कर दिया है जबकि दहेज उत्पीड़न और खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में सात साल की सजा और 30 हजार रुपये जुर्माना किया है।

दहेज उत्पीड़न व खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनोज गबर्याल की अदालत ने आरोपित पति को दोषी करार देते हुए सात साल कैद व 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

Related posts

देहरादून में गरजा बुलडोजर, अवैध अतिक्रमण पर चली जेसीबी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

सीएम धामी ने दी प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनायें, पीएम के नेतृत्व में उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की कही बात

doonprimenews

टाइगर सफारी मामले में विजिलेंस ने रेंजर बृज बिहारी शर्मा को किया गिरफ़्तार, असम में पाई गई थी लोकेशन

doonprimenews

Leave a Comment