Doon Prime News
uttarakhand

देहरादून -अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस : ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश हुई नाकाम, लोको पायलट की सूझबूझ के चलते टला बड़ा हादसा

इस वक्त की बड़ी खबर यह है की ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की अराजक तत्वों की साजिश को असफल कर दिया गया है । जी हाँ बता दें की अराजक तत्वों ने डोईवाला से आगे ट्रैक पर करीब 20 फीट लंबा लोहे का पाइप बांधा हुआ था। मंगलवार रात देहरादून से अमृतसर जा रही लाहौरी एक्सप्रेस जैसे ही डोईवाला से आगे निकली, यह पाइप ट्रेन के पहिये में जाकर फंस गया। लोको पायलट ने तत्परता दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए, जिससे एक बड़ा हादसा होने टल गया। पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि डोईवाला कोतवाली के प्रभारी राकेश शाह द्वारा बताया गया कि मामले में रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर राकेश चंद द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस को तहरीर देते हुए उन्होंने बताया कि देहरादून -अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस मंगलवार की रात 8:37 पर दून से निकली थी। जैसे ही ट्रेन डोईवाला से आगे रेलवे फाटक संख्या 26 और 27 के बीच से गुजर रही थी तभी ट्रेन के लोको पायलट ने देखा कि रेलवे ट्रैक पर लोहे का भारी-भरकम लंबा पाइप पड़ा है। गनीमत यह रही कि तब ट्रेन की रफ्तार करीब 35 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। जिससे लोको पायलट को इमरजेंसी ब्रेक लगाने के लिए समय मिल गया और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इसके बावजूद भी लोहे का पाइप ट्रेन के पहिये में फंस गया था। जिससे करीब 40 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही।

यह भी पढ़े -*उत्तराखंडवासियों के लिए बड़ी खबर, जल्द शुरू होने वाली है 5जी सेवा,जानिए किस दिन से शुरू होगी 5जी सेवा*

वहीं लोको पायलट ने इसकी जानकारी रेलवे और पुलिस अधिकारियों को दी। जिसके बाद रेलवे, आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी, कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे। 40 मिनट की जद्दोजहद के बाद पहिये से पाइप को निकाला जा सका और फिर ट्रेन रवाना हुई। रेलवे अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की जांच में यह बात निकलकर सामने आई है कि अराजक तत्वों ने लोहे का लगभग बीस फीट लंबे पाइप का एक हिस्सा रेलवे ट्रैक से बांधा था। वहीं दूसरा हिस्सा पेड़ की जड़ के बांधा गया था। संभावना जताई जा रही है कि यह ट्रेन को पलटाने की कोई साजिश थी। पुलिस और रेलवे के अधिकारी हर पहलू को लेकर बारीकी से जांच कर रहे हैं। उधर, बताया जा रहा है कि इस घटना से कुछ देर पहले ही इस ट्रैक से जन शताब्दी गुजरी थी। लेकिन तब ट्रैक पर कोई पाइप नहीं था।

Related posts

National Games :राष्ट्रीय खेलों के लिए केंद्र से ज्यादा की उम्मीद लगाए बैठी थी राज्य सरकार , लेकिन तैयारियों के लिए मिले मात्र 100करोड़

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- मानसिक रूप से कमजोर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, ग्राम प्रधान सहित 4 लोगों पर केस दर्ज

doonprimenews

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में बड़े पैमाने पर बदलाव शुरू, बदले जाएंगे क्वेश्चन बैंक और परीक्षा के विशेषज्ञ

doonprimenews

Leave a Comment