Doon Prime News
uttarakhand

CM Dhami Delhi Visit :दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, चार धाम यात्रा – जोशीमठ समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

खबर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली में हैं। उन्होंने दोपहर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में विकास कार्यों और चारधाम यात्रा के बारे में पीएम को जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को केदारनाथ और बदरीनाथ धाम का प्रसाद, गंगा तुलसी, गंगोत्री यमुनोत्री, अलकनंदा और मंदाकिनी के गंगाजल के साथ रुद्राक्ष की माला भेंट की।


जी हाँ,बैठक करीब डेढ़ घंटा चली। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आ रहे हैं। जोशीमठ में केंद्र सरकार के सहयोग से राहत कार्य किए जा रहे हैं। वहां स्थिति सामान्य है। प्रधानमंत्री ने जोशीमठ के संदर्भ में केंद्र सरकार से हर संभव सहयोग के प्रति आश्वस्त किया। सीएम ने पीएम मोदी से अक्तूबर-नवंबर में राज्य में प्रस्तावित इन्वेस्टर समिट के उद्घाटन के लिए समय दिए जाने का अनुरोध किया।


बता दें की सीएम धामी रविवार शाम सड़क मार्ग से दिल्ली रवाना हुए थे। आज वे राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से वह मुलाकात करेंगे। उनकी मुलाकात का समय तय है। इसमें राज्य में जौलीग्रांट और पंतनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने, पिथौरागढ़, चिन्यालीसौड़, गौचर के लिए हवाई सेवा शुरू करने के साथ अन्य हवाई सेवाओं के विस्तार पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़े -*उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के एई और जेई पेपर लीक प्रकरण में भी एसआईटी ने चार्जशीट कोर्ट में कि दाखिल, आरोपियों के अलावा अभ्यर्थियों के नाम भी शामिल।*


वहीं सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में मंत्रियों के चार पद खाली हैं। इसके अलावा दायित्वों का बंटवारा नहीं हुआ है। इसे लेकर मुख्यमंत्री संगठन के शीर्ष नेताओं के साथ अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर मार्गदर्शन ले सकते हैं।

Related posts

Uttarakhand Weather Update- प्रदेशभर में रविवार को मौसम शुष्क रहने की है संभावना, जानिए कैसा रहेगा दून (Doon) का मौसम

doonprimenews

“उत्तराखंड के एक IAS अधिकारी का व्हाट्सएप अकाउंट हैक, श्रीलंका के हैकर की घटना; अफसरों में हलचल”

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में हुआ बड़ा सड़क हादसा, सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रही एक गाड़ी खाई में जा गिरी

doonprimenews

Leave a Comment