Doon Prime News
uttarakhand

24घंटे में तीन जिलों में बारिश -बर्फबारी की संभावना, ऊंचाई वाले इलाकों में बिजली गिरने के भी आसार

खबर,उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के एक बार सक्रिय होने और उत्तर पूर्वी हवाओं के दबाव के चलते अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में बारिश होने की संभावना है। साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी व बिजली गिरने की संभावना है। जबकि राज्य के शेष जिलों में फिलहाल मौसम शुष्क रहेगा।


दरअसल,मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक सोमवार से दो मार्च तक राज्य के पर्वतीय इलाकों खासकर उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जैसे जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है। कुछ इलाकों में बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है।


आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से राज्य के मैदान से लेकर पहाड़ तक गर्मी देखने को मिल रही है। पर्वतीय इलाकों में दिन में अधिकतम तापमान 20 डिग्री का आंकड़ा छू रहा है। ऐसे में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े –*Breaking news :शराब घोटाला केस में मनीष सिसोदिया गिरफ्तार, लगातार 8घंटे  की पूछताछ के बाद लिया गया एक्शन*


लेकिन आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिल सकती है। उल्लेखनीय पहलू यह है कि फरवरी माह में इस साल सामान्य से बेहत कम बारिश हुई है। पूरे फरवरी माह में सिर्फ तीन बार ही पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद हल्की बारिश देखने को मिली है।

Related posts

मसूरी से लेकर नैनीताल तक नए साल का जश्न मना रहा उत्तराखंड, ऐसे किया 2023का स्वागत, देखे तस्वीरें

doonprimenews

Uttarakhand Big Breaking- Digantara Startup अंतरिक्ष में सेटेलाइट लॉचिंग के लिए तैयार कर रहे मैप, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

लाहौरी एक्सप्रेस से 150 पाकिस्तानी जायरीन पहुंचे रूडकी, कड़ी सुरक्षा के बीच भेजे गए कलियर उर्स, अधिकारियों ने फूल मालाओं से किया स्वागत

doonprimenews

Leave a Comment