Doon Prime News
uttarakhand

लाहौरी एक्सप्रेस से 150 पाकिस्तानी जायरीन पहुंचे रूडकी, कड़ी सुरक्षा के बीच भेजे गए कलियर उर्स, अधिकारियों ने फूल मालाओं से किया स्वागत

खबर रूडकी से जहाँ कलियर उर्स में शामिल होने के लिए शुक्रवार तड़के लाहौरी एक्सप्रेस ट्रेन से पाकिस्तानी जायरीनों का एक जत्था रुड़की रेलवे स्टेशन पहुंच चुका है ।जी हाँ बता दें की जत्थे में 150 जायरीन शामिल हैं। रुड़की रेलवे स्टेशन पहुंचने पर सभी जायरीनों का पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों व गणमान्य लोगों ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।

बस से कड़ी सुरक्षा के बीच भेजा गया कलियर उर्स


इसके बाद जायरीनों को बस से कड़ी सुरक्षा में कलियर उर्स ले जाया गया। ये जायरीन कलियर उर्स में रहकर साबिर साहब की जियारत करेंगे। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने इस बार जायरीनों से मीडिया को बात करने नहीं दी। उनका कहना था कि सुरक्षा की दृष्टि से सावधानी बरती जा रही है।

मौके पर खुफिया विभाग के अधिकारी रहे मौजूद


वहीं इस मौके पर तहसीलदार चंद्रशेखर वशिष्ठ, सीओ रुड़की विवेक कुमार, कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान, गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्या पाल व कलियर थाना प्रभारी मनोहर सिंह भंडारी आदि मौजूद रहे। इसके अलावा खुफिया विभाग के अधिकारी भी वहां पर मौजूद रहे।कलियर उर्स कार्यक्रम आयोजन समिति के संयोजक व अंतरराष्ट्रीय शायर अफजल मंगलौरी ने बताया कि इस बार 10 अक्टूबर को पिरान कलियर में एक कार्यक्रम में पाकिस्तानी जत्थे के प्रमुख को लाहौर गुरु मंदिर और लाहौर शिव मंदिर के लिए हरिद्वार का पवित्र गंगाजल राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना सैनी , पूर्व मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद महाराज द्वारा भेंट किया जाएगा।

उर्स में सद्भावना और विश्व शांति का पैगाम लेकर जायरीन

इसके साथ ही दरगाह साबिर पाक का तबर्रूक (प्रसाद) वक्फ बोर्ड अध्यक्ष शादाब शम्स द्वारा भेंट किया जायेगा। यह जत्था उर्स में सद्भावना और विश्व शांति का पैगाम लेकर आया है। कलियर के साबरी गेस्ट हाउस में जायरीनों को ठहराया गया है।

यह भी पढ़े –अगर Protein की हो रही है कमी तो हो जाएं सावधान नहीं तो करना पड़ सकता है इन दिक्क़तों का सामना*

वर्ष 2017 में 153 पाकिस्तान जायरीन आए थे कलियर


आपको बता दें की कलियर में हजरत साबिर पाक के 754 वें उर्स के लिए भारतीय दूतावास इस्लामाबाद ने 166 यात्रियों को पिरान कलियर उर्स का वीजा दिया किया था। जिनमें से 150 जायरीन ही आए हैं। बता दें पांच वर्ष बाद कलियर उर्स में पाकिस्तानी जायरीन आए हैं। इससे पहले वर्ष 2017 में 153 पाकिस्तान के जायरीन यहां आए थे।

Related posts

Uttarakhand में नहीं रुक रही चोरी की घटनाएं, यहां स्कूल से गैस सिलेंडर से लेकर बर्तन तक चोरों ने किए गायब

doonprimenews

भारत के प्रधानमंत्री की आईडीपीएल ऋषिकेश में प्रस्तावित जनसभा के दृष्टिगत आज अपर पुलिस महानिदेशक द्वारा सुरक्षा हेतु समस्त पुलिस बल तैनात किए गए |

doonprimenews

उत्तराखंड में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने व्यक्त की चिंता, बोले -माफिया तंत्र की है मिलीभगत

doonprimenews

Leave a Comment