Doon Prime News
chamoli

Uttarakhand :जोशीमठ -मलारी मोटर मार्ग पर अतिवृष्टि से अचानक बढ़ा गिर्थी नदी का जलस्तर,खतरे में आया चीन सीमा को जोड़ने वाला पुल

खबर उत्तराखंड में आज रविवार को भी बारिश का सिलसिला जारी है। जोशीमठ-मलारी मोटर मार्ग पर सुमना से आठ किलोमीटर आगे अतिवृष्टि से गिर्थी नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। जिससे यहां चीन सीमा को जोड़ने वाला पुल खतरे में आ गया। इस पुल का इस्तेमाल सेना और गैफ द्वारा किया जाता है।

बता दें की जलस्तर बढ़ने से पानी के साथ भारी मात्रा में मलबा भी बहकर आ गया। जिससे पुल के दोनों ओर सड़क को नुकसान हुआ है। बीआरओ के कर्नल अंकुर महाजन ने बताया कि अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया जिससे पुल को खतरा पैदा हो गया है। वहीं, पानी कम होने के बाद ही सड़क की स्थिति का सही अनुमान लग पाएगा।

यह भी पढ़े –*राहत भरी खबर…..अब मनमानी कीमत पर टमाटर नहीं बेच पाएंगे व्यापारी, जानिए अब किस कीमत पर मिलेंगे*


वहीं उत्तराखंड के चार जिलों में रविवार को भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि, अन्य जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Related posts

चमोली की नीती घाटी में हुई बर्फबारी, बर्फीले तूफान से कई घरों की उड़ी छत

doonprimenews

Badrinath Dham:वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ खुले बदरीनाथ धाम के कपाट, हेलीकाप्टर से की गई पुष्प वर्षा,बड़ी संख्या में श्रद्धालु रहे मौजूद

doonprimenews

20दिसंबर से 5जनवरी तक औली में एडवांस बुक हुए सभी होटल और लॉज, अब जोशीमठ के होटलों की तरफ रुख कर रहे पर्यटक

doonprimenews

Leave a Comment