Doon Prime News
chamoli

20दिसंबर से 5जनवरी तक औली में एडवांस बुक हुए सभी होटल और लॉज, अब जोशीमठ के होटलों की तरफ रुख कर रहे पर्यटक

बड़ी खबर इस बार जिस तरह चारधाम यात्रा पर तीर्थयात्रियों के पहुंचने का रिकॉर्ड बना, उसी तरह नए साल और क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए चमोली जिले में पर्यटकों का रैला उमड़ने की उम्मीद है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नए साल और क्रिसमस के जश्न को लेकर 20 दिसंबर से पांच जनवरी तक पर्यटन स्थल औली में होटल और लॉज की एडवांस बुकिंग हो चुकी है और सभी फुल हो चुके हैं। ऐसे में पर्यटक अब जोशीमठ में बुकिंग करा रहे हैं।


आपको बता दें की औली में हर साल क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं जिसके लिए होटलों में एडवांस में बुकिंग की जाती है। सुनील से लेकर औली तक जीएमवीएन (गढ़वाल मंडल विकास निगम) के दो गेस्ट हाउस के अलावा छोटे-बड़े 25 से अधिक होटल हैं। साथ ही जगह-जगह हट्स भी हैं।


वहीं पर्यटकों की ओर से यहां होटलों में पहले ही एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गई थी जिसके चलते औली जीएमवीएन के साथ ही प्राइवेट होटलों के सभी कमरे अब बुक हो चुके हैं।

बता दें की औली में होटल, होम स्टे, हट को मिलाकर करीब 1500 पर्यटकों के ठहरने की क्षमता है। गढ़वाल मंडल विकास निगम औली के प्रबंधक नीरज उनियाल ने बताया कि औली में निगम के होटल 22 दिसंबर से तीन जनवरी तक के लिए फुल हो चुके हैं।

यह भी पढ़े -*अगर आप भी खरीदना चाहते हैं कम कीमत वाला स्मार्टफोन, तो इसे जरूर पढ़े।*

वहीं निजी होटल व्यावसायी अजय भट्ट ने बताया कि लगभग सभी प्राइवेट होटल 20 दिसंबर से पांच जनवरी तक के लिए बुक हो चुके हैं जबकि लगातार पर्यटक बुकिंग के संबंध में जानकारी ले रहे हैं। औली में बुकिंग फुल होने के बाद पर्यटक जोशीमठ के होटलों की ओर रुख कर रहे हैं और यहां बुकिंग करा रहे हैं।

Related posts

Joshimath Accident :बारात से लौट रही थी बारतियों से भरी मैक्स, अनियंत्रित होकर 70मीटर नीचे गिरी, हादसे में 2की मौत,10घायल

doonprimenews

चमोली का हेलंग उर्गम मोटर मार्ग बंद, 19 घंटे से फंसे हैं 250 लोग, 2 हफ्ते में बनेगी सड़क

doonprimenews

Chamoli :शीतकाल के लिए बंद हुए हेमकुंड साहिब के कपाट, दो हजार से अधिक तीर्थयात्री हुए शामिल

doonprimenews

Leave a Comment