Doon Prime News
chamoli

भारी बर्फबारी के बीच रोकी गई है हेमकुंड साहिब की यात्रा, घांघरिया में रोके गए करीब ढाई सौ तीर्थयात्री

भारी बर्फबारी के चलते हेमकुंड साहिब की यात्रा पर रोक लगा दी गई है। जी हाँ बता दें की मौसम खुलने के बाद ही यात्रा को शुरू किया जाएगा। घांघरिया मे तैनात एसआई नरेंद्र कोठियाल द्वारा जानकारी दी गई है कि हेमकुंड साहिब में भारी बर्फबारी के चलते सुरक्षा की दृष्टि से यात्रा को रोका गया है। घांघरिया में लगभग ढाई सौ तीर्थयात्री रोके गए हैं।


आपको बता दें की बीते शुक्रवार रात को गंगोत्री व यमुनोत्री धाम की पहाड़ियों पर इस सीजन का पहला हिमपात हुआ। वहीं दोनों धामों में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। उधर, लगातार मौसम खराब होने के कारण केदारनाथ व हेमकुंड साहिब में और बदरीनाथ की ऊंची चोटियों में भी बर्फबारी हुई। हेमकुंड में करीब ढाई इंच तक बर्फ जम गई है।


शनिवार को गंगोत्री धाम में पहुंचे यमुनाघाटी के कुथनौर व गंगटाड़ी के श्रद्धालुओं ने देव डोलियों के साथ मंदिर परिसर में नृत्य किया। गंगोत्री धाम के तीर्थपुरोहित राजेश सेमवाल द्वारा बताया कि गंगोत्री धाम में शुक्रवार रात से ही बारिश हो रही है जिससे धाम से लगी पहाड़ियों पर बर्फबारी भी देखने को मिल रही है। बताया कि बारिश व बर्फबारी से गंगोत्री धाम के तापमान में गिरावट आई है। उधर, यमुनोत्री धाम में भी बीते शुक्रवार की रात बारिश और धाम से लगी पहाड़ियों पर हिमपात हुआ।

यह भी पढ़े –Dehradun Breaking- भाजपा विधायक डोईवाला बृज भूषण गैरोला व टोल प्लाजा मैनेजर (Toll Plaza Manager) के बीच हुई तकरार का वीडियो हो रहा वायरल*


बता दें की हेमकुंड साहिब के कपाट 10 अक्तूबर को शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे, जिसको लेकर हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट ने तैयारी शुरू कर दी है।शनिवार सुबह धाम में बर्फबारी शुरू हो गई जिससे हेमकुंड के साथ ही सप्त श्रृंग पर्वत बर्फ से पूरी तरह ढक गए हैं।
गुरुद्वारा प्रबंधक सेवा सिंह ने बताया कि कपाट बंद होने के दौरान मत्था टेकने के लिए बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु घांघरिया पहुंच गए हैं। हेमकुंड साहिब में ढाई इंच तक बर्फ जम गई है।

Related posts

Chamoli :बदरीनाथ धाम पहुंचे क्रिकेटर सुरेश रैना, भगवान बदरीविशाल के दर्शन कर लिया आशीर्वाद

doonprimenews

Badrinath dham :बदरीनाथ धाम पहुंचे अभिनेता रजनीकांत, उनकी एक झलक पाने और फोटो खींचवाने को उत्सुक नजर आए प्रशंसक

doonprimenews

Badrinath highway :हेलंग के पास यात्रियों की कार पर पहाड़ी से गिरा बोल्डर, तो वहीं हनुमान चट्टी में बाइक सवार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर हुई मौत, हाईवे बंद

doonprimenews

Leave a Comment