Doon Prime News
chamoli

जोशीमठ में इमारत ढही, तीन लोगों को बचाया, अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका,बचाव कार्य में लगी एसडीआरएफ

खबर चमोली जिले के भूस्खलन प्रभावित जोशीमठ के पास हेलंग में मंगलवार को एक इमारत ढह गई। इस हादसे के बाद एसडीआरएफ की टीम ने तीन लोगों को बचा लिया है जबकि कुछ अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।


मामले में जिले के अतिरिक्त सूचना अधिकारी रवींद्र नेगी ने बताया कि बचाए गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया है जबकि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जवान इमारत में फंसे अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। कथित तौर पर इमारत के अंदर चार लोगों के फंसे होने की आशंका है लेकिन अधिकारियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।


बता दें की हादसा मंगलवार देर शाम बद्रीनाथ हाईवे पर पीपलकोटी और जोशीमठ के बीच हेलंग गांव में हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार,अलकनंदा नदी के किनारे एक क्रशर यूनिट के पास दो मंजिला मकान बना हुआ था। जो इमारत गिरी उसमें क्रशर यूनिट में काम करने वाले लोग रहते थे।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand Breaking- सुरकंडा देवी माता मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर, 2 दिन के लिए स्थगित की गई रोपवे सेवा*


दरअसल,इस साल की शुरुआत में जोशीमठ में जमीन धंसने से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए थे और मानसून की शुरुआत के बाद से समस्या और बढ़ गई है।

Related posts

Chamoli :पर्यटकों के लिए आज से बंद हुई विश्व धरोहर फूलों की घाटी,13हजार देशी -विदेशी सैलानी कर चुके दीदार

doonprimenews

Badrinath Highway :पाताल गंगा और छीनका में पहाड़ी से भारी मात्रा में आया मलबा, रास्ता हुआ बंद, दोनों ओर फंसे करीब 7000यात्री

doonprimenews

जोशीमठ से किमाणा जा रहा था,वाहन हुआ हादसे का शिकार 12 से ज्यादा लोग थे सवार

doonprimenews

Leave a Comment