Doon Prime News
chamoli

Badrinath Highway :पाताल गंगा और छीनका में पहाड़ी से भारी मात्रा में आया मलबा, रास्ता हुआ बंद, दोनों ओर फंसे करीब 7000यात्री

खबर बदरीनाथ हाईवे छिनका में शाम करीब छह बजे पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आने से अवरुद्ध हो गया। जिससे यहां हाईवे के दोनों ओर से करीब 7000 तीर्थयात्री फंस गए हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि हाईवे खुलने पर तीर्थयात्रियों को गंतव्य की ओर भेज दिया जाएगा। उधर, पातालगंगा में सुरंग के ऊपर से चट्टान से भूस्खलन हुआ।


बता दें की बुधवार को बारिश के बावजूद भी छिनका में सुबह से ही हाईवे सुचारू रहा। जिससे यात्रा वाहनों की आवाजाही होती रही। शाम छह बजे भारी बारिश के दौरान अचानक पहाड़ी से टनों मलबा खिसक कर हाईवे पर आ गया। जिससे हाईवे के दोनों ओर से यात्रा वाहनों की लंबी लाइन लग गई। कई तीर्थयात्रियों ने हाईवे के शीघ्र न खुलने से पीपलकोटी, चमोली, बिरही, नंदप्रयाग में रुकने का निर्णय लिया, जबकि कई तीर्थयात्री हाईवे खुलने का इंतजार करते रहे।


वहीं, बदरीनाथ धाम से चार किलोमीटर पहले कंचन गंगा में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की ओर से वाहनों की आवाजाही के लिए गदेरे में पत्थर और मिट्टी बिछाकर वाहनों की आवाजाही करवाई जा रही है। यहां हाईवे बेहद तंग हालत में पहुंच गया है।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- यहां हुआ बहुत बड़ा सड़क हादसा, आपस में टकराई दो बाइक एक की हुई मौत*


दरअसल,मंगलवार को कंचन गंगा के उफान पर आने से करीब 100 मीटर हिस्सा बह गया था। यहां गदेरे से ही वाहनों की आवाजाही करवाई जा रही है। कई वाहन गदेरे में फंस रहे हैं। बीआरओ के अधिकारियों का कहना है कि मौसम सामान्य होने पर यहां हाईवे का सुधारीकरण कार्य किया जाएगा।

Related posts

Chamoli :शीतकाल के लिए बंद हुए हेमकुंड साहिब के कपाट, दो हजार से अधिक तीर्थयात्री हुए शामिल

doonprimenews

20दिसंबर से 5जनवरी तक औली में एडवांस बुक हुए सभी होटल और लॉज, अब जोशीमठ के होटलों की तरफ रुख कर रहे पर्यटक

doonprimenews

चमोली में रस्सी से लटकता मिला घर के मुखिया का शव, दूसरे कमरे में मिले पत्नी और तीन बच्चों के शव

doonprimenews

Leave a Comment