Doon Prime News
nation

Big Breaking- यमुना नदी (Yamuna River) का जल स्तर फिर से पहुंचा खतरे के निशान से पार, दिल्ली वासियों को करना पड़ सकता है भीषण बाढ़ का सामना

दिल्ली के पुराने रेलवे ब्रिज पर मंगलवार को Yamuna River का जलस्तर एक बार फिर खतरे के निशान से ऊपर बढ़कर 205.39 मीटर तक पहुंच गया है। बता दे की Central Water Commission (CWC) के आंकड़ों के अनुसार बताया जा रहा है कि लगातार जल स्तर में वृद्धि होती दिख रही है, जो मंगलवार की रात 10 बजे खतरे के निशान 205.33 मीटर को पार कर 205.39 मीटर हो गया।

साथ ही वही सूचना के मुताबिक बताया जा रहा है कि Uttarakhand और Himachal Pradesh के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि हुई है। कहां जा रहा है कि शाम छह बजे पुराने रेलवे ब्रिज पर जलस्तर 204.94 मीटर था। वही, CWC के मुताबिक, Delhi में दोपहर 3 बजे Yamuna का जलस्तर चेतावनी स्तर को पार कर गया और जलस्तर 204.57 मीटर हो गया. ‘चेतावनी’ स्तर 204.5 मीटर है।

वही, एक तरफ यह कहा जा रहा है कि मध्य जुलाई में राजधानी और पहाड़ों पर भारी वर्षा के कारण Delhi को भीषण बाढ़ का सामना करना पड़ा। 13 जुलाई को Yamuna River रिकॉर्ड 208.66 मीटर तक बढ़ गई थी, जिससे पिछले रिकॉर्ड भी टूट गए थे। बीते कई सालों की तुलना में शहर में अधिक अंदर तक बाढ़ का पानी घुस आया था। बाढ़ग्रस्त इलाकों से 27000 से अधिक लोगों को निकाला गया। संपत्ति, कारोबार और कमाई के मामले में करोड़ों रुपये तक का नुकसान हुआ है।

Related posts

नाबालिग लड़की को फुसलाकर भगाने वाला युवक हुआ गिरफ्तार, पॉक्सो एक्ट में भेजा जेल

doonprimenews

Big Breaking- पांच मजदूरों की गैर इरादतन हत्या के आरोपी गौरव गुप्ता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

doonprimenews

Big Breaking- यहां हुआ बहुत बड़ा सड़क हादसा, आपस में टकराई दो बाइक एक की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment