Doon Prime News
uttarakhand

Ration card धारकों के लिए बड़ी खबर, अगले महीने से राशन में हुई कटौती, अब इतना काम मिलेगा गेहूं

Ration card

Ration card update : अगर आपके पास राशन कार्ड है आप उत्तराखंड में रहते हैं और आप प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन लेते हैं, तो आप सभी के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को सितंबर माह तक के लिए बड़ा तो दिया गया है, लेकिन इसको लेकर अब एक अपडेट जारी किया गया है, जिसके बारे में आप को जानना जरूरी है।

दरअसल pm garib kalyan yojana को लेकर आए update के अनुसार देशभर में अब Ration card धारकों को मिल रहा गेहूं अगले महीने से 1 किलो की कटौती के साथ मिलेगा, हालांकि इसकी भरपाई चावल के जरिए की जाएगी। अब अगले महीने से इन राज्यों में केवल 1 किलो गेहूं हुई पर यूनिट दिया जाएगा हालांकि चावल को 2 किलो से बढ़ाकर 4 किलो कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर: आम जनता को महंगाई का एक और झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में इजाफा ।

आपको बता दें कि कुछ राज्यों ने मुफ्त अनाज वितरण में गेहूं को हटा दिया है, लेकिन दिल्ली, गुजरात, झारखंड, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल में गेहूं का कोटा कम कर दिया गया है और इसका कारण मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के किसानों से गेहूं की कम खरीद हुई है, क्योंकि इन राज्यों के किसानों को व्यापारियों के द्वारा एमएसपी से अधिक दाम दिए गए हैं। आपको पता देंगे पूरे उत्तराखंड में करीब 1 लाख 84 लाख अंत्योदय Ration card धारक हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून RTO को किया सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

बड़ी खबर- बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों से लेकर महिलाओं तो के लिए बढ़े एलान,यहां देखिए मुख्य बातें

doonprimenews

टाइगर सफारी निर्माण धांधली मामले में एक साल बाद हुई पहली गिरफ़्तारी,जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment