Doon Prime News
uttarakhand

Big Breaking- सरकारी स्कूल (Government Schools) में कक्षा 3 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं की अब हर महीने मासिक परीक्षा के स्थान पर साल में होंगी 4 परीक्षाएं, यहां देखें पूरा शेड्यूल

उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही सामने. जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश में Government Schools में कक्षा 3 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं की अब हर महीने मासिक परीक्षा के स्थान पर साल में 4 परीक्षाएं होंगी। बता दे की 2 परीक्षाएं Half Yearly Exam से पहले और 2 इसके बाद होंगी।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Education Director Seema Jaunsari ने इस संबंध में सभी Chief Education Officers को निर्देश जारी किया है। वहीं, Director of Education ने परीक्षा कार्यक्रम जारी करते हुए कहा, कक्षा 3 से 5वीं तक के छात्रों की पहली परीक्षा May माह में Monthly Exam के स्थान पर पहली इकाई परीक्षा होगी। इसके बाद August में दूसरी इकाई परीक्षा होगी।

साथ ही वहीं October में Half Yearly Exam के बाद November व December में तीसरी और चौथी परीक्षा होगी। इसी तरह कक्षा 6 से 10वीं तक के छात्र-छात्राओं की October में Half Yearly Exam से पहले May व August में परीक्षा होगी, जबकि दो अन्य परीक्षाएं November व December में होगी।

वहीं, कक्षा 11वीं एवं 12 वीं के छात्रों की पहली परीक्षा July एवं दूसरी परीक्षा August में होगी। अक्तूबर में Half Yearly Exam के बाद तीसरी परीक्षा November व चौथी December में होगी। निर्देश में अधिकारियों को कहा गया कि मासिक, अर्द्धवार्षिक व वार्षिक परीक्षाएं तय समय में कराई जाएं।

Related posts

Uttarakhand Rajya Sabha Elections 2024- 27 फरवरी को विधानसभा में होगा मतदान, शाम पांच बजे से होगी मतगणना

doonprimenews

GST Collection :राष्ट्रीय औसत से अधिक आंकी गई उत्तराखंड में जीएसटी संग्रहण की वृद्धि दर,पिछले साल की तुलना में 19प्रतिशत की हुई वृद्धि

doonprimenews

Uttarakhand News- आज भी उत्तराखंड के अधिकतर हिस्सों में होगी भारी बारिश, जारी किया गया यलो अलर्ट

doonprimenews

Leave a Comment