Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में जल्द शुरू होने वाली है अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया, अगर आप भी होना चाहते हैं भर्ती तो यह खबर जरूर पढ़े

खबर उत्तराखंड से है जहाँ सेना के recruiting officer मेजर जनरल राजपुरोहित ने राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह से राजभवन में मुलाक़ात की।मुलाक़ात करने का मुख्य उद्देश्य अग्निपथ योजना के तहत अगस्त -सितम्बर में होने वाली भर्तियों के विषय में चर्चा करना था।राज्यपाल ने कहा की अग्निपथ योजना के लिए भर्ती प्रक्रिया उत्तराखंड से शुरू होना उत्तराखंडवासियों के लिए गर्व की बात है।
साथ ही गुरमीत सिंह ने अग्निपथ योजना की भर्तियों को उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर बताया है।इस योजना में भर्ती के लिए युवाओं में काफी जोश भी देखने को मिलने वाला है। आपको बता दें की उत्तराखंड में अग्निवीरों की भर्ती अगस्त और सितम्बर माह में होने वाली है। पहले भर्ती गढ़वाल में शुरू होंगी और उसके बाद कुमाऊँ में।
गुरमीत सिंह ने प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा युवाओं से इस रैली में भाग लेने की अपील करते हुए देश सेवा करने के लिए कहा है।राज्यपाल ने मेजर जनरल राजपुरोहित को आश्वासन दिया कि भर्ती प्रक्रिया में हरसंभव सहयोग किया जाएगा। उन्होंने राज्य के युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने में किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को समन्वय बनाने कहा। इस अवसर पर राज्यपाल की अपर सचिव स्वाति एस भदौरिया, कर्नल मुनीष शर्मा उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े –अगर आप भी Dandruff से छुटकारा पाना चाहते हैं तो, जल्द अपनाइए यह घरेलू नुस्खा।*
अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन जुलाई से शुरू हो गए हैं। जिसमें 8वीं,10वीं और 12वीं पास युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का मौका है। गढ़वाल क्षेत्र के लिए भर्ती प्रक्रिया 19 अगस्त से कोटद्वार में शुरू होगी और कुमाऊ क्षेत्र के लिए रानीखेत में 20सितम्बर से शुरू होंगी। अग्निपथ योजना की भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार सेना की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic. in पर visit करके अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

Related posts

हल्द्वानी से 24 घंटे बाद लौटी ईडी की टीम, एक गिरफ्तार

doonprimenews

देहरादून -अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस : ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश हुई नाकाम, लोको पायलट की सूझबूझ के चलते टला बड़ा हादसा

doonprimenews

Uniform Civil Code :30जून तक ड्राफ्ट होगा तैयार, ड्राफ्ट तैयार करने से पूर्व आयोजित किया गया जनसंवाद कार्यक्रम, लिव इन रिलेशनशिप, समलैंगिकता जैसे मुद्दे छाए

doonprimenews

Leave a Comment