Doon Prime News
tech

Traffic Challan-इस ऐप को अगर आपने अपने स्मार्टफोन में रखा है तो अब चालान से डरने की बिलकुल भी जरुरत नही है, बिना चेकिंग के ही जाने देगी पुलिस आपको

Traffic

अगर आए दिन आपका Challan सिर्फ इस वजह से कट जाता है कि क्योंकि आप वाहन के डाक्यूमेंट्स अपने साथ रखना भूल जाते हैं तो अब आपके साथ ऐसी समस्या नहीं होगी। क्योंकि दरअसल, अब एक ऐसा ऐप आ गया है जिस पर आप अपने सारे डाक्यूमेंट्स को सुरक्षित रख सकते हैं और इसके बाद आपको किसी तरह की फिक्र करने की भी कोई जरूरत नहीं है। Police आपको रोक जरूर सकती है, लेकिन इस ऐप को देखने के बाद आपको बिना चेकिंग के ही जाने देगी।

अब ये App बचाएगा Challan से 

आपको बता दे की Digilocker app एक बेहद ही ट्रेंडिंग और हर Vehicle owner के लिए बहुत ही जरूरी ऐप है जिसकी मदद से आप अपने वाहन को Challan से बचा सकते हैं। दरअसल, जब आप अपना वाहन लेकर निकलते हैं और इसके Documents आपके साथ नहीं होते हैं फिर चाहे वह Pollution हो या फिर गाड़ी का registration हो या फिर आपका driving license हो इनमें से कोई भी दस्तावेज आपके पास नहीं होगा तो Traffic Police को यह अधिकार है कि वह आपका Challan काट सके। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं चाहते तो Google Play store से 19 एमबी का यह App download कर सकते हैं। इस App को download करने के बाद आपको सिर्फ अपने जरूरी दस्तावेज इस पर अपलोड कर देना है।

यह भी पढ़े- अगर आप OTT पर मूवीज देखने के लिए हर महीने हजारों रुपए का सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो अब आपके ये पैसे बचने वाले हैं क्योंकि हम आपके लिए ऐसा प्लेटफार्म लेकर आए हैं जिस पर Amazon और Netflix की फिल्में मिलेंगी एकदम फ्री

अगर Traffic Police रुके तो क्या करना है आपको

अगर आपको Traffic Police रोकती है तो आपको सबसे पहले अपने Smartphone में मौजूद Digilocker app में मौजूद इन दस्तावेजों को Traffic Police को दिखा देना है। बता दे की यह सरकारी मान्यता प्राप्त ऐप है ऐसे में कोई भी Traffic Police इसे मानने से इंकार नहीं कर सकती है। अगर आपके पास Physical copy मौजूद है तब तो आप दिखा सकते हैं लेकिन अगर आप Physical copy लेकर सफर नहीं कर रहे हैं तो ऐप में मौजूद दस्तावेजों को दिखा कर चालान से खुद को बचा सकते हैं।

Related posts

WhatsApp ने 45 लाख से भी ज्यादा भारतीय अकाउंट को किया फरवरी में किया था बैन।

doonprimenews

Nothing Phone 1 Valentine Day के मौके पर मिल रहा काफी सस्ते में, कई सारे ऑफर के साथ।

doonprimenews

Vi लाया हैं अपना दो डिजिट धमाकेदार प्रीपेड प्लान जिसमे आपको मिलेगा बहुत कुछ।

doonprimenews

Leave a Comment