Doon Prime News
tech

WhatsApp में एड हुए ये 3 शानदार सिक्योरिटी फीचर्स, यहां देखे लिस्ट

WhatsApp

Whatsapp , Facebook के स्वामित्व वाला एक मैसेजिंग ऐप है। इसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, टू-स्टेप वेरिफिकेशन और बायोमेट्रिक सिक्योरिटी जैसे फीचर्स हैं। हाल ही में, कंपनी ने तीन नई सुरक्षा सुविधाओं की घोषणा की जो उपयोगकर्ताओं के लिए अपने संदेशों को निजी और सुरक्षित रखना आसान बनाती हैं।

Whatsapp ने आपके खाते की सुरक्षा में मदद करने के लिए तीन नए तरीकों की घोषणा की है। अकाउंट प्रोटेक्ट किसी के लिए आपके अकाउंट में लॉग इन करना कठिन बनाकर आपके अकाउंट को सुरक्षित रखने में आपकी मदद करेगा। डिवाइस सत्यापन हमें यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि जिस डिवाइस का उपयोग आप अपने खाते तक पहुंचने के लिए कर रहे हैं वह व्हाट्सएप के साथ पंजीकृत है, और स्वचालित सुरक्षा कोड हमें आपके खाते को अनधिकृत पहुंच से बचाने में मदद करने के लिए एक कोड बनाने में मदद करेगा। इन सुविधाओं को आने वाले महीनों में जोड़ा जाएगा, और हम आशा करते हैं कि आप इनका आनंद लेंगे।

यह सुविधा यह सुनिश्चित करके आपको सुरक्षित रखेगी कि आप हमेशा अपने पुराने डिवाइस में लॉग इन रहते हैं। यदि कोई आपके खाते को नए फ़ोन पर ले जाने का प्रयास करता है, तो उसे एक अलर्ट प्राप्त होगा।Whatsapp आपके डिवाइस को सत्यापित करके आपके फोन को हैकर्स से सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए काम कर रहा है। इससे यह सुनिश्चित करने में सहायता मिलती है कि आपके फ़ोन के माध्यम से केवल अधिकृत संदेश ही भेजे जाते ह

Whatsapp उपयोगकर्ताओं के खातों को प्रमाणित करने में सहायता के लिए कुछ चेक (जांच प्रक्रिया) जोड़ रहा है। इन जांचों का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि उपयोगकर्ताओं के उपकरणों से समझौता नहीं किया जा रहा है।

आपके संदेशों को सुरक्षित रखने के लिए, WhatsApp अपने आप उन लोगों को एक सुरक्षा कोड भेजता है जिनसे आप बात कर रहे हैं. यदि आप जिन लोगों को संदेश भेज रहे हैं उनके पास यह कोड नहीं है, तो वे आपका संदेश नहीं देख पाएंगे।

Whatsapp एक नया सुरक्षा फीचर पेश कर रहा है जो स्वचालित रूप से सत्यापित करेगा कि आपके पास एक सुरक्षित कनेक्शन है। इसका अर्थ है कि जब आप एन्क्रिप्शन टैब पर क्लिक करते हैं, तो आप यह सत्यापित करने में सक्षम होंगे कि आपकी व्यक्तिगत बातचीत सुरक्षित है।

Related posts

Blaupunkt Earbuds- बहुत ही कम दामों में मिल रहे हैं आपको इस कंपनी के एअरबड्स, कीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

doonprimenews

Vivo कंपनी ने किया 5G का नया फोन लॉन्च, जानिए क्या क्या खासियत है इस नए Vivo Y72 5G फोन में।

doonprimenews

YouTube Shorts- अगर आप भी होना चाहते है मालामाल तो जान लें Youtube shorts का बस ये नया अपडेट

doonprimenews

Leave a Comment