Doon Prime News
rudraprayag

आज बैसाखी के शुभ पर्व पर द्वितीय केदार और तृतीय केदार कपाट खुलने की तिथि हुई घोषित,इस दिन से कर सकेंगे श्रद्धालु दर्शन

द्वितीय केदार मद्महेश्वर धाम और तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ कपाट खुलने की तिथि घोषित कर दी गई है। 22 मई को द्वितीय केदार मद्महेश्वर और 26 अप्रैल को तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के कपाट खुलेंगे। तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के कपाट सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर मिथुन लग्न में खोले जाएंगे।


बता दें की आज शुक्रवार को बैसाखी पर्व पर द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर और तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के कपाट खोलने की तिथि घोषित की गई। ओंकारेश्वर मंदिर में पंचांग गणना से निश्चित कर द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर और मर्कटेश्वर मंदिर मक्कूमठ में विधि-विधान के साथ तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के कपाट खोलने की तिथि व समय घोषित किया गया।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand:अब रोडवेज में जनहानि में दो लाख नहीं सात लाख रूपये मिलेगा मृतकों के परिजनों को मुआवजा,मजिस्ट्रेटी जांच वाला नियम हुआ खत्म*


गौरतलब है की उत्तराखंड में साल 2023 की चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू हो रही है। 22 तारीख को अक्षय तृतीया के दिन गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम के कपाट विधिवत पूजा अर्चना के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे।

Related posts

Kedarnath Dham :व्लॉगर विशाखा के बाद अब एक और वीडियो हुआ वायरल, केदारनाथ मंदिर परिसर में पत्नी की मांग में सिंदूर भरता नजर आया पति

doonprimenews

Kedarnath Dham :अब केदारनाथ पैदल यात्रा में प्रयोग होने वाली कंडी -डंडी की दरें हुई तय,वजन के हिसाब से होगा किराया

doonprimenews

रुद्रप्रयाग में चक्रव्यूह मंचन देखने उमड़ा जन सैलाब, षड़यंत्र देख दुखी हुई लोग

doonprimenews

Leave a Comment