Doon Prime News
tech

Smartphone Tips- अब बिना किसी दिक्कत के और बिना रिसेट किए कर पाएंगे खाली फोन की स्टोरेज खाली,

स्मार्टफोन में high-quality Photos और Videos के लगातार पाइल-अप होने की वजह से ये हैंग करने लगता है और इसकी Speed Slow हो जाती है. ऐसे में आपको आने काम करने में मुश्किल होती है. यहां तक कि कई बार मल्टी-टास्किंग के दौरान भी Smartphone hang करने लगता है. ऐसा ना करने पर आपको बार-बार दिक्कत होने लगती है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो एक ऑप्शन मौजूद है जिससे आप बिना कीमती डाटा खोए हुए अपने स्मार्टफोन की Storage Clear कर सकते हैं.

Smartphone में हर रोज काफी सारा कैशे इकट्टा होता रहता है, इसके साथ ही Heavy Video और Photos की वजह से भी स्टोरेज कम होती जाती है और जब ये पूरी तरह से भर जाती है तो लोगों को समस्या होने लगती है. दरअसल, Storage भरने की वजह से आपको हैंगिंग की समस्या होने लगती है और साथ में Video Play होने की स्पीड भी कम हो जाती है. ऐसे में इनको delete करना ही सही ऑप्शन है लेकिन ये काम सावधानी से करने की जरूरत होती है.

अगर आपके Smartphone में जरूरत से ज्यादा कैशे इकट्ठा हो चुका है, जंक फाइल्स इकट्ठा होती जा रही हैं, Photo और Video जरूरत से ज्यादा हो गए हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, जल्दबाजी में आमतौर पर लोग जरूरी फाइल्स को भी delete कर देते हैं लेकिन आप इस प्रक्रिया को सावधानी से पूरा कर सकते हैं और इसके लिए आपको बस अपने स्मार्टफोन में एक छोटा सा App Install करके ये काम कर सकते हैं. आपको बस Google Play Store से Storage Analyzer & Disk Usage App को डाउनलोड करना पड़ेगा.

आप इस App की बदौलत यूजर्स क्रमबद्ध तरीके से ये बात जान सकते हैं कि क्या delete करना है और क्या नहीं और फिर सावधानी से बेकार फाइल्स को अपने Smartphone से delete कर सकते हैं. ये प्रोसेस बेहद ही आसान है और आप Google Play Store पर जाकर इस पूरी प्रक्रिया को अंजाम दे सकते हैं.

Related posts

चीन की Honor कंपनी ने लॉन्च किए Honor 80 सीरीज के स्मार्टफोन, इनके कमाल के फीचर्स देख आप भी चाहेंगे इसे खरीदना।

doonprimenews

Airtel ने लॉन्च किया अपने यूजर्स के लिए 5G डाटा ऑफर

doonprimenews

Poco मार्केट में जल्द ला रहा है अपना एक और नया स्मार्टफोन यहां देखे इसके अनुमानित फीचर्स।

doonprimenews

Leave a Comment