Doon Prime News
tech

Smartphone Tips- गलती से भी कॉल के समय बात करते हुए ना दबाए स्मार्टफोन का यह पार्ट, करना पड़ सकता है दिक्कतों का सामना

Smartphone किस तरह इस्तेमाल करना है यह आपको पता होना चाहिए ऐसे में कोशिश करनी चाहिए कि आप इसे कवर करके ना पकडे बल्कि कम से कम एरिया से इसे होल्ड करके ही बात करें.

कुछ Smartphone में पीछे की तरफ मैग्नेट दिया जाता है ऐसे Smartphone से आप कोई मेडल डिवाइस पचना ही करें क्योंकि इससे सिग्नल स्ट्रैंथ कम हो सकती है साथ ही कई अन्य दिक्कतें भी हो सकती हैं.

Smartphone के राइट साइड पर ही ऊपर की तरफ टच करने से भी बचना चाहिए ऐसा इसलिए है क्योंकि कई Smartphone में ऊपर की तरफ एंटीना स्थित होता है और ऐसा करने से सिग्नल प्रभावित हो सकता है.

जब कभी आप Call करें तो कोशिश करें कि स्मार्टफोन के राइट साइड पर नीचे की तरफ ना ही टच करें दरअसल, यहां पर स्मार्टफोन का एंटीना मौजूद होता है और ऐसा करने से Smartphone का सिग्नल प्रभावित हो जाता है.

बता दे की Calling के दौरान कभी भी Smartphone के पिछले हिस्से पर टच करने से बचना चाहिए क्योंकि स्मार्टफोन का पिछला हिस्सा काफी सेंसिटिव होता है और यहां पर अगर आप बार-बार टच करते हैं या फिर इसे कवर करके रखते हैं तो Smartphone में ओवरहीटिंग की समस्या देखने को मिल सकती है जो काफी खतरनाक भी है और Calling के दौरान ऐसा करने से आपको पूरी तरह से बचना चाहिए.

Related posts

Flipkart की Big Saving Days सेल में iPhone पर मिल रहीं है भारी छूट।

doonprimenews

Samsung Galaxy S23:काफी समय से चर्चा में चल रहा , Samsung Galaxy S23 जाने कब होगा लॉन्च

doonprimenews

Xiaomi ने शुरु की Christmas Day सेल, यहां आपको Redmi 10 पर मिला काफी भारी डिस्काउंट।

doonprimenews

Leave a Comment