Doon Prime News
sports

श्रीलंका के खिलाफ कोहली ने जड़ा वनडे में 45वाँ अर्धशतक, बोले -मैच के दौरान भाग्य का साथ होना जरूरी

खबर खेल जगत से जहाँ विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार शतक लगाया। उन्होंने मंगलवार (10 जनवरी) को गुवाहाटी में 113 रन की पारी खेली। यह उनके करियर का 45 वनडे शतक है। कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब कुल 73 शतक हो गए। उन्होंने शतक लगाने के बाद शानदार अंदाज में जश्न मनाया। विराट ने लगातार दूसरे वनडे में शतक लगाया है। 10 दिसंबर को उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी 113 रन बनाए थे।

आपको बता दें की 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेकर विराट ने अपना शतक पूरा किया। इसके बाद हवा में उछले और फिर आसमान की ओर अंगुली दिखाया। विराट के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में सात विकेट पर 373 रन बनाए। कोहली को अपनी पारी के दौरान दो जीवनदान भी मिले। 52 और 81 रन के स्कोर पर उनके कैच छूटे। पारी समाप्त होने के बाद जब इस बारे में विराट से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैच के दौरान भाग्य का साथ होना भी जरूरी है।

विराट ने ब्रॉडकास्टर से कहा, ”मुझे थोड़ा ब्रेक मिला है। मैंने कुछ अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। मैं बांग्लादेश दौरे के बाद तरोताजा होकर आया हूं। वहां टेस्ट सीरीज में चीजें मेरे लिए योजना के मुताबिक नहीं रहीं। मैं घरेलू सत्र के लिए काफी उत्सुक था। ओपनर बल्लेबाजों ने मुझे मैच में आने और स्ट्राइक रेट को नियंत्रण में रखने में काफी मदद की। मैं खुश था कि मैंने रन गति को बनाए रखा और टीम 370 रन के पार पहुंच पाई।’

‘कोहली ने आगे कहा, ”मैच के दौरान भाग्य की बड़ी भूमिका होती है। ऐसे में भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए। मैं खुश हूं कि मैंने जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया।” कोहली ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके लगाए। उनके बल्ले से एक छक्का भी निकला। विराट का स्ट्राइक रेट 129.89 का रहा।

यह भी पढ़े –*Parking Feature- अगर आप भी चलाते हैं Apple का फोन, अगर हां तो एप्पल लाया आपके लिए धमाकेदार फीचर, जानिए क्या है फीचर*

बता दें की कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। वह 34 साल के हो गए हैं और अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। इसे लेकर विराट ने कहा, ”मैं खाने को लेकर पूरा ध्यान देता हूं। मैं इस बात से पूरी तरह वाकिफ रहता हूं कि क्या खा रहा हूं। इस उम्र में डाइट बड़ी चीज है। यह मुझे फिट रखता है। इससे मैं टीम में अपना योगदान पूरी तरह दे पाता हूं।”

Related posts

नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर किया देश का नाम रोशन, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

doonprimenews

India vs Sri Lanka Asia Cup 2022:टीम इंडिया को श्रीलंका से रहना होगा सतर्क, एक चूक भी कर सकती है फाइनल की दौड़ से बाहर

doonprimenews

प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवॉर्ड के लिए चुने गए विराट कोहली, जेमिमा और दीप्ति,यह खिलाड़ी भी हैं टक्कर में शामिल

doonprimenews

Leave a Comment