Doon Prime News
tech

Poco ने हाल ही में अपना एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी हैं, और अब एक और स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

Poco की ओर से हाल ही में एंट्री-लेवल का स्मार्टफोन Poco C50 भारत में लॉन्च किया गया है। और अब, खबरें सामने आ रही हैं कि इस बजट फोन के लॉन्च के बाद कंपनी ने एक ओर C सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में जुटा हुआ है जो कि Poco C55 होने की आशंका है। GizmoChina की एक रिपोर्ट के जरिए पता चला कि इस स्मार्टफोन को सिंगापुर की IMDA अथॉरिटी की तरफ से भी परमिशन मिल चुकी है।

IMDA लिस्टिंग के जरिए स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से संबंधित ज्यादातर डिटेल्स तो सामने नहीं आई हैं लेकिन यह जरूर पता चला है कि इसमें ब्लूटूथ और Wifi कनेक्टिविटी का सपोर्ट शामिल होगा। पिछली कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, कहा जा रहा है कि Poco C55 पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्च हुए Redmi 12C का रीब्रांडेड वर्जन होगा है। रिपोर्ट से यह साफ पता चलता है कि यह स्मार्टफोन अन्य ग्लोबल मार्केट्स में भी लॉन्च किया जाएगा।

Poco C55 के अनुमानित स्पेक्स और फीचर्स Poco का अपकमिंग स्मार्टफोन C55 एक 6.71-इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ मिल सकता है। यह Mediatek Helio G85 प्रोसेसर से लैस हो सकता है। साथ ही फोन के बैक पैनल पर कैमरा सिस्टम में एक 50MP का मेन कैमरा और इसके फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए एक 5MP का सेंसर दिया जा सकता है। हैंडसेट स्टोरेज को बढ़ाने के लिए एक माइक्रो-SD कार्ड स्लॉट दिए जाने की संभावना है।

इसके आलावा, Poco C55 एक 10W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh बैटरी और शाओमी के MIUI 13 के साथ आ सकता है। टिप्सटर से यह भी पता चला है कि Redmi 12C को आने वाले समय में दूसरे बाज़ारों में भी लॉन्च किया जाएगा जो कि NFC के साथ या उसके बिना भी आ सकता है, वहीं दूसरी ओर संभावना है कि Poco C55 को NFC सपोर्ट के साथ नहीं लाया जाएगा।

Poco C50 के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स Poco C50 में Poco C55 के मुकाबले छोटी स्क्रीन दी गई है। इसकी डिस्प्ले 6.52-इंच की है जो HD+ रिजॉल्यूशन (720X1600 पिक्सेल) और 120Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करती है। फोन के बैक पैनल पर प्रीमियम लेदर का फिनिश दिया है, जिससे यूजर्स को एक क्लासी लुक मिलता है। साथ ही हैंडसेट में वॉटर और डस्ट रेज़िस्टेंस कोटिंग भी दी गई है।

Poco इस समय अपने सभी एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस को 8MP AI ड्यूअल कैमरा सेटअप और फ्रंट पर 5MP सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च कर रहा है। Poco C50 एक Octa Core Mediatek Helio A22 प्रोसेसर से लैस है जिसके साथ LPDDR4X रैम दी गई है। स्मार्टफोन Android12 Go Edition पर काम करता है।

डिवाइस को 10W चार्जिंग सपोर्ट देने वाली एक 5000mAh बैटरी के साथ पैक किया गया है। कंपनी का दावा है कि फोन को एक बार चार्ज करने के बाद लंबे समय तक यूज किया जा सकता है।

Related posts

WhatsApp ने फिर किया अपने फिचर्स में बड़ा बदलाव, यहाँ जाने सब कुछ।

doonprimenews

आपको भी खरीदना है Smart TV तो देर किस बात की Flipkart Big Saving Days सेल शुरू, तो आज ही खरीदें।

doonprimenews

Flipkart और Amazon पर भारत में ऑफिशियल लॉन्च होने से पहले ही सेल के लिए आया OnePlus का लेटेस्ट समार्ट

doonprimenews

Leave a Comment