Doon Prime News
sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल के दोहरे शतक को लेकर बोले विराट -“यह एक अविश्वसनीय पारी थी और इसे देखना मेरा सौभाग्य था “

खबर खेल जगत की।भारत ने न्यूजीलैंड को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 12 रन से हरा दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार (18 जनवरी) को खेले गए इस मैच में शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 208 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वह वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज बन गए। उनकी इस पारी की तारीफ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने भी की।


जी हाँ,शुभमन की इस शानदार पारी का जश्न टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने केक काटकर मनाया। इस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने अपने मन की बात भी कही। विराट कोहली ने कहा, ”यह एक अविश्वसनीय पारी थी और मेरा सौभाग्य था कि मैं इसे देख पाया। गिल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 40 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाया। ऐसे में उसने लगातार रन बनाए। यह करना आसान नहीं होता है। उन्होंने इस बात को साबित कर दिया कि क्यों लोग उनकी तारीफ करते हैं। वह भविष्य में भी इस तरह की पारियां खेलेंगे।”


दरअसल,आईपीएल में शुभमन गिल गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हैं। वहां उनके कप्तान हार्दिक पांड्या हैं। हार्दिक ने भी गिल की तारीफ की। उन्होंने कहा, ”अगर शुभमन दोहरा शतक नहीं लगा पाते तो भी वह खुश होते। यह मेरे लिए उनकी बेहतरीन पारियों में एक हैं। उन्होंने कई शानदार शॉट लगाए। आमतौर पर मैचों के दौरान मेरे रोंगटे नहीं खड़े होते, लेकिन उनके दोहरे शतक के बाद ऐसा हो गया।”

यह भी पढ़े –*Poco ने हाल ही में अपना एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी हैं, और अब एक और नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।*


बता दें की टीम इंडिया को कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ”उन्होंने अपनी क्षमता को दिखाया है। वह ऐसी और भी पारियां खेलेंगे।” गिल की पारी को सूर्यकुमार यादव ने ‘चाबुक’ करार दिया। युजवेंद्र चहल ने मजाकिया अंदाज में कहा, ”मैंने उन्हें जैसा सिखाया था, उन्होंने वैसा ही किया। मैंने कहा था कि जब आप अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो 50 ओवर खेलकर आइए। उन्होंने ऐसा ही किया।”

Related posts

नीदरलैंड और भारत के बीच 1.30बजे से शुरू नहीं होगा मुकाबला, यहाँ जाने क्या होगा मैच शुरू होने का सही समय और कहाँ होगा live प्रसारण

doonprimenews

पहले वनडे में कोहली हुए बाहर, कोहली की जगह ले सकता है यह खिलाड़ी, जाने किस कारण कोहली हुए बाहर

doonprimenews

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट स्टेडियम का नाम होगा ‘narendra modi stadium’, आज होगा उद्घाटन, जानिए स्टेडियम की खासियत.

doonprimenews

Leave a Comment