Doon Prime News
tech

WhatsApp ने फिर किया अपने फिचर्स में बड़ा बदलाव, यहाँ जाने सब कुछ।

WhatsApp

WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए कुछ नए फीचर्स रोल आउट किए हैं ताकि यूजर्स के अनुभव को और अधिक बेहतर बनाया जा सके।
WhatsApp ने पोल फीचर के साथ बहुप्रतीक्षित कम्यूनिटी फीचर्स की भी घोषणा कर दी है। इसके अलावा WhatsApp वीडियो कॉल और ग्रुप्स में ज्यादा सदस्यों को जोड़ने की अनुमति प्रदान की है। आइए इन फीचर्स के बारे में जानते हैं।

WhatsApp में जोड़ सकेंगे 1024 सदस्य
WhatsApp ने इस साल मई में अपने प्लेटफॉर्म के लिए एक अपडेट जारी किया था जिससे ग्रुप एडमिन अपने ग्रुप में 512 सदस्यों को जोड़ सकते थे।

वहीं कंपनी ने अब घोषणा की है कि अब ऐडमिन अपने ग्रुप में कम से कम 1024 सदस्य जोड़ सकेंगे, जो पिछली सीमा से दोगुना है।

इन नए अपडेट को चेक करने के लिए आप अपने अकाउंट से नया ग्रुप बना सकते हैं और फिर पुराने ग्रुप में नए लोगों को ऐड कर सकते हैं।

वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 32 सदस्य
मैसेजिंग एप WhatsApp ने ग्रुप लिमिट बढ़ाने के साथ ग्रुप वीडियो कॉलिंग की लिमिट भी बढ़ा दी है। WhatsApp यूजर्स अब ग्रुप वीडियो कॉल में 32 सदस्यों को जोड़ सकते हैं। इसके पहले किसी वीडियो कॉल में आठ सदस्यों को जोड़ने की सीमा थी।

WhatsApp कम्यूनिटी फीचर्स
WhatsApp कम्यूनिटी फीचर्स को दुनिया भर में पेश कर दिया गया है। यह फीचर कई ग्रुप को एक साथ जोड़ने की अनुमति देगा, जिसमें पूरे जिम्मेदारी कम्युनिटीज़ बनाने वाले एडमिन की होगी। एडमिन यह चुन सकते हैं कि कौन से ग्रुप ग्रुप्स कम्यूनिटी का हिस्सा होंगे और कौन से नहीं?

इसके अलावा ग्रुप एडमिन, आपत्तिजनक चैट और मीडिया को सभी मेंबर्स के लिए डिलीट कर सकते हैं।

कंपनी ने दावा किया है कि इससे यूजर्स को हाई लेवल की सिक्योरिटी और प्राइवेसी मिलेगी।

WhatsApp पोल फीचर्स
ग्रुप को बड़ा और बेहतर बनाने के अलावा WhatsApp ने एक नई सुविधा भी पेश की है जो यूजर्स को ग्रुप चैट के अंदर पोल बनाने में सक्षम बनाएगी।

फीचर की मदद से यूजर एक सवाल के साथ एक बार में 12 तरह के जवाब जोड़ सकते हैं साथ ही रिज़ल्ट देखने के लिए व्यूज वोट्स का भी ऑप्शन दिया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि ये आप्शन व्यक्तिगत चैट में भी उपलब्ध होंगे या नहीं।

यह भी पढ़े – *स्वास्थ्य शिविर के समापन के बाद लौट रही थी डॉक्टरों की टीम,अनियंत्रित होकर गाड़ी खाई में गिरी

न्यूस बाइट्स प्लस
यह फीचर आने वाले कुछ समय में सभी यूजर्स तक पहुँच जाएंगे जो यूजर्स की ग्रुप चैट को आसान और सरल बना देंगे। इसके लिए आपको अपनी एप्प अपडेट करनी होगी। WhatsApp के कम्युनिटी फीचर की मदद से यूजर एक साथ कई सारे ग्रुप को कनेक्ट कर सकता है। टेलीग्राम जैसे ऐप में इनमें से कोई फीचर पहले से ही मौजूद है। ऐसे में इन सभी फीचर्स को लाकर WhatsApp अपने अन्य प्रतिद्वंद्वी एप्स से आगे रहना चाहता है।

Related posts

Iphone में पेरिस्कोप कैमरा सेंसर के साथ शानदार कैमरा की सीरीज में मिलेंगे ये फीचर

doonprimenews

Redmi ने भारत में लॉन्च किए तीन नए स्मार्टफोन, कीमतें हैरान कर देने वाली।

doonprimenews

खुशखबरी: Redmi Note 11 SE आज हो जाएगा भारत में Launch, इस तारीख से हो जाएगी Flipkart में बिक्री।

doonprimenews

Leave a Comment