Doon Prime News
tech

WhatsApp के फीचर्स में आया ये बड़ा बदलाव इसे जान आप भी खुशी से झूम उठेंगे।

WhatsApp Feature : एक समय था जब लोग घूमने जाते थे और खूब फोटो खिंचवाते थे और जब फोटो या वीडियो को WhatsApp पर शेयर करने के लिए बैठते थे तो 30 से ज्यादा फोटोज सेंड नहीं हो पाती थी. इस लिमिट की वजह से लोग सारी फोटो भी शेयर नहीं करते थे. केवल कुछ चुनी हुई फोटो ही अपने दोस्तों को भेज देते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

WhatsApp अब आपको 100 से ज्यादा फोटो और वीडियो भेजने की सुविधा दे रहा है. WhatsApp ने Android यूजर्स के लिए यह फीचर रोल आउट करना भी शुरू कर दिया है. यह नया अपडेट, एंड्रॉइड वर्जन 2.22.24.73 के लिए है, जिसमें WhatsApp ने लिमिट को 100 तक बढ़ा दिया है.

डॉक्यूमेंट्स में कैप्शन WhatsApp लगातार अपने प्लेटफार्म में कई अपडेट जोड़ रहा है. फोटो और वीडियो की लिमिट को बढ़ाने के साथ WhatsApp ने एक नई सुविधा भी जोड़ी है, जिसमें यूजर्स को डॉक्यूमेंट के साथ कैप्शन जोड़ने की सुविधा मिलेगी. पहले यूजर्स फ़ोटो और वीडियो के लिए कैप्शन लिख सकते थे, लेकिन अब वे डॉक्यूमेंट फाइल में भी कैप्शन एड कर पाएंगे . सब्जेक्ट और

डिस्क्रिप्शन की कैरेक्टर लिमिट

इसी के साथ WhatsApp ने ग्रुप सब्जेक्ट्स और डिस्क्रिप्शन के लिए कैरेक्टर लिमिट को भी बढ़ा दिया है. अब यूजर्स ग्रुप बेहतर तरीके से मेंबर्स को समझा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, नए फीचर्स फिलहाल Android तक लिमिटेड हैं, लेकिन कंपनी जल्द ही उन्हें iOS के लिए पेश कर सकती है.

आपको बता दें कि पीछले साल WhatsApp ने फ़ाइल के साइज की लिमिट को बढ़ाकर 2GB कर दिया था. इससे पहले कुल 100 MB की फाइल भेजी जाती थीं. हालांकि ये सुविधा भी अभी तक iOS के लिए पेश नहीं की गई है. WhatsApp अपने यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर रोल आउट करने की कोशिश में लगा हुआ है. इससे ऐसा लगता है कि WhatsApp लगातार डेवलप हो रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp 2 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप बन गया है.

Related posts

क्या आप भी 20,000 से कम के फोन की तलाश में लगे हुए हैं तो यहां देखे लिस्ट।

doonprimenews

Vivo Y100 5G भारत में हुआ लॉन्च, इसकी प्री बुकिंग पर 1149 रुपए में मिलेगा ये स्मार्टफोन, जाने इसकी ख़ास बातें

doonprimenews

HP ने लॉन्च किया Pavillion Aero 13 , यहां आपको फीचर्स से लेके कीमत की मिलेगी पुरी जानकारी

doonprimenews

Leave a Comment