Doon Prime News
sports

world cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में 40 हजार महिलाओं को Free Ticket , चाय के साथ खाने का भी किया इंतजाम

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज कुछ ही घंटों में होने जा रहा है। क्रिकेट के इस महाकुंभ में पहला मुकाबला पिछले वर्ल्‍ड कप की विजेता इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच को करीब 40 हजार महिलाएं फ्री देख सकेंगी। भाजपा ने ऐलान किया है कि करीब 40 हजार महिलाओं को फ्री मैच दिखाया जाएगा। इतना ही नहीं उन्‍हें फ्री टिकट के साथ चाय के साथ दोपहर के भोजन के लिए मुफ्त वाउचर भी उपलब्‍ध कराए जाएंगे। भाजपा ने इसके लिए स्‍थानीय पदाधिकारियों को विशेष निर्देश जारी किए हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में महिलाओं को फ्री टिकट

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज आज, 5 अक्टूबर, 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच के साथ होगा। इस मैच को देखने के लिए करीब 40 हजार महिलाओं को फ्री टिकट दिया जाएगा।

भाजपा ने इस पहल का ऐलान किया है। भाजपा के बोडकदेव क्षेत्र के उपाध्यक्ष ललित वधावन ने बताया कि महिलाओं को स्टेडियम में आकर्षित करने का विचार पिछले महीने ही संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक से प्रेरित है।

वधावन ने कहा कि महिलाओं को टिकट वितरित किए गए हैं और हमारे स्वयंसेवकों को उनके नाम भेजने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि ये टिकटें ऊपर से प्राप्त की गईं हैं।

वहीं, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि कुछ स्थान स्कूली बच्चों को मैच दिखाने के लिए रहता है, जिससे स्टेडियम भर जाता है और उत्सव जैसा माहौल नजर आता है। इस बार बस एक यही अंतर है कि इस बार महिला दर्शक होंगी।

टिकटों की उत्पत्ति के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है

टिकटों की उत्पत्ति के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है। भाजपा ने कहा है कि ये टिकटें “ऊपर से” प्राप्त की गईं हैं, लेकिन इसके बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई है।

कुछ लोगों का मानना ​​है कि टिकटों को भारत सरकार द्वारा प्रदान किया गया है, जबकि अन्य का मानना ​​है कि उन्हें गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा प्रदान किया गया है।

महिलाओं को क्रिकेट में प्रोत्साहित करने के लिए एक अच्छा कदम

अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि महिलाओं को क्रिकेट में प्रोत्साहित करने के लिए यह एक अच्छा कदम है। क्रिकेट भारत में एक लोकप्रिय खेल है, लेकिन महिलाओं के बीच यह उतनी लोकप्रिय नहीं है।

इस पहल से उम्मीद है कि अधिक महिलाएं क्रिकेट खेलने और देखने में रुचि लेंगे।

Related posts

दिल्ली टीम में कोरोना की एंट्री, ये महत्वपूर्ण टीम मेंबर हो गया है कोरोना पॉजिटिव

doonprimenews

न्यूज़ीलैंड को शुभमन गिल की चेतावनी,घरेलू सीरीज में 55 गेंदों में बना डाले 126रन, लगाए नौ चौके

doonprimenews

क्या होगी आईपीएल की नीलामी प्रक्रिया, कौन होगा इस बार का नीलामीकर्ता?जाने इन सभी सवालों के जवाब यहाँ, नियम भी समझें

doonprimenews

Leave a Comment