Doon Prime News
sports

न्यूज़ीलैंड को शुभमन गिल की चेतावनी,घरेलू सीरीज में 55 गेंदों में बना डाले 126रन, लगाए नौ चौके

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है।जी हाँ,भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद दिसबंर में टीम इंडिया बांग्लादेश का दौरा करेगी और वह तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए शुभमन गिल को भी चुना गया है। शुभमन को अब तक टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू का मौका नहीं मिला है। वह 11 टेस्ट और 12 वनडे खेल चुके हैं।


न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं शुभमन गिल
जानकारी के लिए बता दें की ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शुभमन डेब्यू कर सकते हैं। इस मौके को भुनाने के लिए शुभमन जमकर तैयारी भी कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बेहतरीन शतक जड़कर इसका जश्न मनाया। शुभमन ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पंजाब की टीम से खेलते हुए कर्नाटक के खिलाफ 55 गेंदों पर 126 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और नौ छक्के जड़े। शुभमन का स्ट्राइक रेट इस दौरान 229 का रहा।


शुभमन ने जड़ा शतक, टीम को पहुँचाया 200 के पार
शुभमन की पारी इसलिए भी खास रही क्योंकि 10 रन पर पंजाब ने अभिषेक शर्मा (4) और प्रभसिमरन (4) के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शुभमन ने अनमोलप्रीत सिंह के साथ मिलकर पंजाब की पारी संभाली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी निभाई। अनमोलप्रीत 43 गेंदों में 59 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके लगाए। इसके बाद शुभमन ने शतक जड़ा। वह 55 गेंदों में 126 रन बनाकर आउट हुए। तब तक शुभमन ने अपनी टीम को 200 के पार पहुंचा दिया था। आखिरी में सनवीर सिंह 13 गेंदों में 27 रन और कप्तान मंदीप सिंह एक रन बनाकर नाबाद रहे।


अभिनव मनोहर ने 29गेंदों में लगाए 5चौके और 5छक्के
वहीं कर्नाटक की ओर से विद्वत कावेरप्पा ने तीन विकेट लिए। इस तरह पंजाब ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 225 रन बनाए। जवाब में कर्नाटक की टीम ने भी बेहतरीन चेज किया। उन्होंने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 216 रन बना डाले। कर्नाटक की ओर से एलआर चेतन ने 25 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन, मनीष पांडे ने 29 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 45 रन और अभिनव मनोहर ने 29 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़े -*मोरबी हादसे का जायेजा लेने के लिए जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी मोरबी पहुंचे तो आखिर क्यों सफ़ेद कपड़े से ढाका गया इस कपनी का बोर्ड.*


कर्नाटक में छह विकेट के नुकसान पर बनाए 216 रन
इतना ही नहीं इसके बाद मनोज भंडागे ने आखिर में नौ गेंदों में ताबड़तोड़ 25 रन और कृष्णप्पा गौतम ने 14 गेंदों में नाबाद 30 रन की पारी खेली। हालांकि, यह कर्नाटक को जिताने के लिए काफी नहीं रहा। इस तरह कर्नाटक की टीम छह विकेट पर 216 रन ही बना सकी। मनोज ने अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। वहीं, गौतम ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब की ओर से रमनदीप सिंह ने दो विकेट लिए। वहीं, सिद्धार्थ कौल, बलतेज सिंह और अश्वनी कुमार को एक-एक विकेट मिला।

Related posts

Ind Vs Pak Asia Cup 2022: पाकिस्तान पर हावी होगा भारत, ये तीन कमजोरियां हैं कारण

doonprimenews

रियान पराग और बटलर ने बाउंड्री पर पकड़ा इस आईपीएल का सबसे शानदार कैच, जिसने देखा रह गया हैरान, आप हुई देखिए वीडियो

doonprimenews

कौन है स्टार विकेटकीपर का लेडी लव जिसके लिए ऋषभ पंत ने उर्वशी रौतेला को भी ब्लॉक किया

doonprimenews

Leave a Comment