Doon Prime News
sports

दृष्टिबाधितों के लिए आयोजित तीसरे टी -20क्रिकेट विश्वकप में भारत ने बांग्लादेश को हराया,लगातार तीन मैच जीता भारत

खबर खेल जगत की जहाँ भारत ने दृष्टिबाधितों के लिए आयोजित तीसरे टी-20 क्रिकेट विश्वकप में मंगलवार को बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की। जी हाँ,भारत ने इससे पहले नेपाल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की थी। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।


आपको बता दें की बाराबती स्टेडियम में पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 4 विकेट पर 166 रन तक सीमित रखा। बांग्लादेश के कप्तान अशिकुर रहमान (75 रन) और मोहम्मद आरिफ (33) ने तीसरे विकेट पर 84 रन जोड़े। अशिकुर ने बाद में तंजील के साथ भी 61 रन जोड़े। जवाब में भारतीय ओपनर टी दुर्गा राव (73) और नकुल बड़ानायक (36) ने 8.3 ओवरों में 95 रन जोड़े। भारत ने 13.1 ओवरों में तीन विकेट पर 167 रन बना लिए।


वहीं भारतीय सलामी बल्लेबाज टी दुर्गा राव और नकुल बदनायक ने तेज शुरुआत की और 8.3 ओवर में 95 रन बनाए। 24 गेंदों में 36 रन बनाकर नकुल पहले विकेट के रूप में आउट हुए। दुर्गा राव ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 12वें ओवर में जिस समय वह रिटायर हुए उस समय भारत लक्ष्य से केवल 15 रन दूर था। उन्होंने 43 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाए। कप्तान अजय कुमार रेड्डी और सुनील रमेश ने बिना किसी परेशानी के 13.1 ओवर में मैच खत्म कर दिया।

यह भी पढ़े -*पाकिस्तान को याद आई औकात, धमकी देने वाले रमीज राजा ने मारा यू टर्न, अब भारत पर कही ये बात*


बता दें की बेंगलुरु में खेले गए दूसरे राउंड रॉबिन मैच में श्रीलंका ने नेपाल को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत हासिल की। मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। बारिश के कारण मैच को 15-15 ओवरों का कर दिया गया। नेपाल की टीम 15 ओवर में सात विकेट पर 87 रन ही बना सकी। जवाब में श्रीलंका ने महज 7.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। चंदना देशप्रिया ने सर्वाधिक नाबाद 40 रन बनाए। नेपाल को इस टूर्नामेंट में एक भी जीत नहीं मिली और वह बाहर हो चुकी है।

Related posts

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो देशों के लिए शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने गैरी बैलेंस, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया शतक

doonprimenews

बिना गलती बीच मैच माफी मांगने लगे हार्दिक पांड्या, गेंदबाज भी हुआ हैरान, देखिए वीडियो

doonprimenews

IPL 2021 Auction live update : बिना अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले 14 करोड़ में बिका यह खिलाडी,जानिए कौन है यह खिलाडी।

doonprimenews

Leave a Comment