Women T-20I Tri -Series :स्मृति -हरमनप्रीत की शानदार पारी के चलते भारत ने की लगातार दूसरी जीत हासिल, वेस्टइंडीज को 56रनों से दी मात - Doon Prime News
Doon Prime News
sports

Women T-20I Tri -Series :स्मृति -हरमनप्रीत की शानदार पारी के चलते भारत ने की लगातार दूसरी जीत हासिल, वेस्टइंडीज को 56रनों से दी मात

दक्षिण अफ्रीका में चल रही तीन देशों की महिला त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भारत ने लगातार दूसरी जीत हासिल की है। भारतीय महिला टीम ने ईस्ट लंदन में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज को 56 रन से हरा दिया। टीम इंडिया अपने पहले मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 रन से जीती थी। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार है। उसे पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 44 रन से हराया था। अंक तालिका में भारत (आठ अंक) पहले, दक्षिण अफ्रीका (चार अंक) दूसरे और वेस्टइंडीज (शून्य) तीसरे स्थान पर है।


आपको बता दें की भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में दो विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 111 रन ही बना सकी। भारत की ओपनर स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया ने 5.5 ओवर में पहले विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी की। यास्तिका 23 गेंद पर 18 रन बनाकर रैमहेरेक की गेंद पर आउट हुईं।


दरअसल,यास्तिका के बाद क्रीज पर आईं हरलीन देओल भी लंबी पारी नहीं खेल पाईं। वह नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर शनिका ब्रूस का शिकार बन गईं। हरलीन ने 11 गेंद पर 12 रन बनाए। दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर आईं। उन्होंने फिर स्मृति मंधाना के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। दोनों ने मिलकर वेस्टइंडीज की गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।


वहीं मंधाना ने टी20 में 20वां अर्धशतक लगाया। वहीं, हरमनप्रीत कौर ने आखिरी ओवर में अपने करियर का नौवां अर्धशतक पूरा किया। हरमनप्रीत और स्मृति ने तीसरे विकेट के लिए 70 गेंदों पर नाबाद 115 रन की साझेदारी की। दोनों की साझेदारी के 107 रन आखिरी 10 ओवर में आए। स्मृति मंधाना 51 गेंद पर 74 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने 10 चौके लगाए। इसके अलावा एक छक्का भी लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 145.10 का रहा। हरमनप्रीत ने 35 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके लगाए। हरमनप्रीत का स्ट्राइक रेट 160 का रहा।

यह भी पढ़े –*जोशीमठ में आई आपदा बन रही पर्यटन में अड़चन…..बर्फ से भरी वादियाँ, लेकिन फिर भी बुकिंग रद्द कर रहे पर्यटक*


बता दें की वेस्टइंडीज की पारी की बात करें तो शेमाइन कैम्पबेल ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। कप्तान हेली मैथ्यूज 34 रन बनाकर नाबाद रहीं। इन दोनों के अलावा एफी फ्लेचर ही दहाई का आंकड़ा छू सकीं। एफी ने नाबाद 10 रन बनाए। विकेटकीपर रशादा विलियम्स आठ और शबिका गजनबी तीन रन बनाकर आउट हुईं। ब्रिटनी कूपर खाता भी नहीं खोल पाईं। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए। राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव को एक-एक सफलता मिली।

Related posts

वेस्टइंडीज दौरे के लिए यह 3 खिलाड़ी थे हकदार फिर भी इन्हें सिलेक्टर्स द्वारा किया गया नजरअंदाज, जानिए कौन कौन से है वो खिलाड़ी।

doonprimenews

करीब आ गई आईपीएल 2023मिनी ऑक्शन की तारीख,जाने कब, कहाँ और कैसे देख सकते हैं ऑक्शन की लाइव स्ट्रीमिंग

doonprimenews

IND vs ZIM 1st ODI LIVE: भारत और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार को खेला जाएगा पहला वनडे, जानें क्या है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

doonprimenews

Leave a Comment