Doon Prime News
sports uttarakhand

Uttarakhand के लिए गर्व का पल,IPL में खेलेंगे Uttarakhand के दो खिलाड़ी, जानिए कौन है वह दो खिलाड़ी

Uttarakhand के लिए गर्व का पल,IPL में खेलेंगे उत्तराखंड के दो खिलाड़ी, जानिए कौन है वह दो खिलाड़ी

भारत में IPL को क्रिकेट का त्योहार कहा जाता है। इस बार भी cricket के इस त्योहार के लिए तैयारियां जोरों शोरो से की जा रही हैं। खिलाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। Nanital जनपद के लिए IPL की नीलामी खासा अच्छी रही है। इस बार Nanital जिले के दो खिलाड़ी, आर्यन जुयाल और अनुज रावत IPL team में चुने गए हैं। बता दें कि आर्यन और अनुज भारत के लिए भी साथ खेल चुके हैं। दोनों ने भारत की कप्तानी भी की है।Uttar Pradesh team से खेलने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज़ हल्द्वानी निवासी आर्यन जुयाल को पहली बार किसी IPL team में चुना गया है।

उन्हें पांच बार की IPL विजेता टीम मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपए में खरीदा है। इसके अलावा दूसरी अच्छी खबर Nanital के रामनगर से आई है। जहां के अनुज रावत को विराट कोहली की टीम RCB ने खरीदा है। घरेलू क्रिकेट में Delhi से खेलने वाले बाएं हाथ के विकेट की परबल्लेबाज़ अनुज रावत को 3.40 करोड़ में खरीदा गया है।

Nanital जिले के ये दो होनहार खिलाड़ी आज आईपीएल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों ही खिलाड़ी भारतीय team की भी कप्तानी कर चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की कप्तानी में उप कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। दरअसल, साल 2018 में जब भारतीय under-19 टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी तो test में अनुज रावत को कप्तान और आर्यन जुयाल को उपकप्तान बनाया गया था। यह series भारत ने 2-0 से अपने नाम की थी।इसके अलावा वनडे मुकाबलों के लिए under-19 टीम का कप्तान आर्यन जुयाल को बनाया गया था। जबकि एकदिवसीय match में अनुज रावत को वाइस कैप्टन नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़े : क्या आपको पता है कि हॉरर मूवी देखने से हो सकता हैं आपके शरीर का वजन कम? जानिए कैसे

इस सीरीज को भारत ने 3-2 से जीता था। ऐसे में uttrakhand या स्पष्ट तौर पर Nanital जिले के दो खिलाड़ी भारतीय team की कप्तानी कर चुके हैं। ये अपने आप में ही बड़े गर्व की बात है। अब दोनों ही खिलाड़ियों को IPL खेलने का मौका मिलने वाला है। Uttarakhand के खेल प्रेमी दोनों के लिए ही उत्साहित हैं। एक तरफ आर्यन को रोहित शर्मा तो वहीं अनुज रावत को विराट कोहली के साथ dressing room share करने का मौका मिलेगा।

Related posts

कावड़ यात्रा शुरू होने के साथ ही, देहरादून से दिल्ली जाने वाला रूट हुआ डाइवर्ट ,निकलने से पहले एक बार यहां रूट जरूर देखे

doonprimenews

उनादकट ने रणजी ट्रॉफी के मैच में दिल्ली के खिलाफ बरपाया कहर,हैट्रिक लेने के साथ ही किया ये कमाल

doonprimenews

Uttarakhand congress को बड़ा झटका, आम आदमी पार्टी में शामिल हुआ ये बड़ा नेता

doonprimenews

Leave a Comment