Doon Prime News
sports

पाकिस्तानी खिलाड़ी, बाबर -रिज़वान ऐन मौके पर फॉर्म में लौटे, वहीं राहुल -रोहित हुए फेल, क्या ऐसे जीत पाएंगे वर्ल्ड कप का ख़िताब?

बड़ी खबर जहाँ टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 168 रन बनाए।जी हाँ,एकबार फिर भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। केएल राहुल और रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन की साझेदारी कर पाए। इस वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अधिकतम 27 रन की साझेदारी हो सकी है। राहुल और रोहित दोनों आउट ऑफ टच दिखे हैं।

ऐन मौके पर फॉर्म में लौटे पाकिस्तानी बल्लेबाज


आपको बता दें की रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। वह 28 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके लगाए। वहीं, केएल राहुल पांच रन बना सके। एक तरफ जहां भारत की ओपनिंग जोड़ी फेल हो रही है, तो वहीं पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज ऐन मौके पर जाकर फॉर्म में लौटे हैं। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 105 रन की साझेदारी निभाई।

फेल होता दिख रहा टीम इंडिया का टॉप क्रम


दोनों ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में नौवीं बार शतकीय साझेदारी निभाई। बाबर ने 42 गेंदों में 53 रन और मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। सेमीफाइनल से पहले तक बाबर और रिजवान दोनों आउट ऑफ फॉर्म थे। बाबर तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके थे। हालांकि, दोनों फाइनल से पहले अहम मौके पर फॉर्म में लौटे। वहीं, भारत के लिए अब तक सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके हैं। फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए अहम सवाल यह है कि क्या रोहित और राहुल की इस लापरवाही भरी बल्लेबाजी से टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत पाएगी?

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 7 रनों की साझेदारी ही कर पाए रोहित और राहुल


जानकारी के लिए बता दें की पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में रोहित और राहुल ने सात रन की साझेदारी निभाई थी। रोहित और राहुल दोनों ने चार-चार रन की पारी खेली थी। वहीं, नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में दोनों के बीच 11 रन की साझेदारी हुई थी। इस मैच में राहुल नौ रन बना सके थे। वहीं, रोहित ने 39 गेंदों में 53 रन की पारी खेली थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में रोहित और राहुल के बीच 23 रन की साझेदारी हुई। रोहित 15 और राहुल नौ रन बना सके।

हर मैच में रन बनाता रहा भारत का मध्य क्रम


वहीं बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय सलामी बल्लेबाजों के बीच 11 रन की साझेदारी हुई। इस मैच में रोहित दो रन और राहुल ने 50 रन की पारी खेली। जिम्बाब्वे के खिलाफ राहुल 51 रन और रोहित 15 रन ही बना सके थे। दोनों के बीच सिर्फ 27 रन की साझेदारी हुई, जो कि इस विश्व कप में दोनों के बीच अब तक की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। इस विश्व कप में भारत का मध्यक्रम हर मैच में रन बनाता रहा है। यही वजह है कि टीम इंडिया मैच जीतती रही है। हालांकि, सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में रोहित और राहुल दोनों का फेल होना बड़े सवाल खड़े करता है।

यह भी पढ़ें –

**आज से शुरू हुई वनप्लस और रियल मी की सेल इस सेल में कम कीमत पर आप भी खरीद सकते हैं अपना मनपसंद डिवाइस*
*

इस विश्व कप में पूरी तरह विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या पर निर्भर रही भारतीय टीम


बता दें की रोहित शर्मा इस विश्व कप में अब तक छह मैचों में 116 रन बना सके हैं। वहीं, केएल राहुल छह मैचों में 128 रन बना सके हैं। भारतीय टीम अब तक इस विश्व कप में बल्लेबाजी में पूरी तरह विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या पर निर्भर रही है। कोहली छह मैचों में चार अर्धशतक के साथ 296 रन बना चुके हैं और इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं, सूर्यकुमार के नाम छह मैचों में 239 रन हैं। वह तीसरे स्थान पर हैं।

Related posts

स्टार इंडिया ने बीसीसीआई से मांगी 130करोड़ रूपये की छूट,हो सकता है बीसीसीआई को घाटा, बढ़ी मुश्किलें

doonprimenews

रविवार को विंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में श्रेयस अय्यर ने कर दिखाया कुछ ऐसा, आलोचकों ने भी बांधे तारीफ के पुल

doonprimenews

IND vs NZ:न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल का दोहरा शतक, जीता भारत, ब्रैसवेल का शतक गया बेकार, घरेलू मैदान में लगातार छठी जीत हुई दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment