Doon Prime News
sports

IND vs WI T 20:वेस्टइंडीज ने भारत को 5विकेट से दी मात,ओबेड मैकॉय और ब्रैंडन किंग पड़े भारत पर भारी

टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा मुक़ाबला कल यानी 2अगस्त को खेला गया। यह मुक़ाबला सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेला गया। बता दें की वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करी।भारतीय टीम द्वारा 138रन बनाये गए और वेस्टइंडीज को 139रन का लक्ष्य दिया गया।
आपको बता दें की वेस्टजइंडीज ने 19.2ओवर में 5विकेट गवाने के साथ ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए सबसे ज्यादा रन (31)हार्दिक पांड्या ने बनाए।तो वहीं वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने 6विकेट झटके।विंडीज़ की ओर से ब्रैंडन किंग ने सबसे ज्यादा 68रन की नाबाद पारी खेली।वहीं, डेवोन थॉमस ने 31 रन की नाबाद पारी खेली। टी-20 सीरीज का अगला मैच मंगलवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।
बता दें की भारत को पहला झटका पहले ओवर की पहली गेंद पर लगा। कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बगैर आउट हो गए हैं। ओबेड मैकॉय की गेंद पर अकील हुसैन ने उनका कैच लिया। रोहित के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए हैं। वही तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ओबेड मैकॉय ने भारत को दूसरा झटका दिया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को डेवोन थॉमस के हाथों कैच कराया। सूर्यकुमार ने छह गेंद पर 11 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक छक्का लगाया। ऋषभ पंत क्रीज पर आए और दूसरे छोर पर श्रेयस अय्यर थे।

यह भी पढ़े -आकाश चोपड़ा ने कहा की बहुत ही जल्द पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल(IPL) लीग में खेलते हुए आएंगे नजर।


भारत को तीसरा झटका पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर लगा। अल्जारी जोसेफ ने श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया। डेवोन थॉमस ने विकेट के पीछे यह कैच लिया। अय्यर ने 11 गेंद पर 10 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में एक छक्का लगाया। अय्यर के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए।ऋषभ पंत आठ गेंद पर 19 रन बनकर मैदान में टिके रहे और आखिरकार 24रन बनाने के बाद सातवे ओवर की तीसरी गेंद पर ओडेन स्मिथ ने उनका कैच पकड़कर उन्हें पावेलियन लौटा दिया।ऐसे ही खेलते खेलते भारत ने 4विकेट गवाने के साथ 63रन बनाए। इस मैच में जीत हासिल कर विंडीज़ ने सीरीज में 1-1से बराबरी कर ली।

Related posts

अमेरिका ने अंडर -19महिला टी20 विश्व कप के लिए टीम का किया एलान, खिलाड़ियों का नाम पढ़कर लोग बोले यह है इंडिया टीम बी, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

IND vs NZ T20:हार्दिक की कप्तानी में लगातार चौथी टी20 सीरीज जीती टीम इंडिया, शुभमन गिल ने खेली तूफानी पारी,63 रन पर बनाए नाबाद 126 रन

doonprimenews

Birthday of Virat Kohli :टेस्ट मैच में ही नहीं टी20 में भी है कोहली का जलवा, जानिए कौन -कौनसे रिकॉर्ड हैं कोहली के नाम

doonprimenews

Leave a Comment