Doon Prime News
sports

ये 5 खिलाड़ी है भारत की आखिरी आस, सीरीज जितनी है तो इन्हें करना पड़ेगा कमाल

सीरीज

England दौरा करने के बाद Team India को कैरेबियन दौरे पर पहुंच चुकी है। बता दे की यहां Indian team कैरेबियन Team के खिलाफ 3 Oneday और उसके बाद 5 T-20 Matches की सीरीज खेलगी। वही बताया जा रहा है की दौरे के लिए 16 सदस्यों की Team India का ऐलान किया गया है, जबकि West Indies द्वारा अपनी 13 सदस्यीय Team की घोषणा कर दी गई है।

बता दे की इस सीरीज के लिए Rohit Sharma, Virat Kohli, KL Rahul, Rishabh Pant, Jasprit Bumrah जैसे Senior Players को आराम दिया गया है। वही, ऐसे में Team की कमान Shikhar Dhawan को सौंपी गई है और Vice-Captain Ravindra Jadeja को बनाया गया है।

वही, कहा जा रहा है की वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार यानी 22 July से होगी। Team India के पास इस सीरीज के लिए कई Match विनर खिलाड़ी साबित हैं। ये सभी ऐसे खिलाड़ी है जो की अपने विस्फोटक प्रदर्शन के दम पर Team को सीरीज जिताने का दम रखते हैं। ये 5 खिलाडी दिला सकते है ODI सीरीज में जीत।

आइये जानते है कौन से है वो 5 खिलाडी।

1- Shikhar Dhawan

कहा जा रहा है की गब्बर के नाम से मशहूर Team India के सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan को Rohit Sharma की गैरमौजूदगी में Team की कमान सौंपी गई है। जिसके चलते उनके कंधों पर जिम्मेदारियां दोगुना हो गई है। इसलिए अब गब्बर के नाम से मशहूर बल्लेबाज Shikhar Dhawan को शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा। IPL 2022 में विस्फोटक प्रदर्शन दिखाने के बाद Shikhar Dhawan की लगभग एक साल बाद Oneday Cricket में वापसी हुई है।

वही, England के खिलाफ Oneday Match के जरिए Shikhar Dhawan द्वारा बेहतरीन कमबैक किया गया है। Shikhar Dhawan द्वारा पहले Oneday मुकाबले में Team India के रेगुलर Captain Rohit Sharma के साथ नाबाद शतकीय साझेदारी की गई थी। Shikhar Dhawan द्वारा अपने कमबैक मुकाबले में 31 Run की नाबाद पारी खेली गई थी। ऐसे में उम्मीद होगी की Shikhar Dhawan सीरीज में Team India को सीरीज में शानदार शुरुआत दिलवाएंगे।

2- Deepak Hooda

बता दे की Deepak Hooda Team India के आक्रामक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। Deepak Hooda अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से विरोधी Team के गेंदबाजों पर दबाव बनाने का काम करते हैं। 27 साल के इस बल्लेबाज का T-20 Format में तो कमाल का प्रदर्शन रहा है, लेकिन ODI career में ज्यादा मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिल पाया है।

वही, अगर बात करे Deepak Hooda के अब तक के T-20 Cricket के बारे में तो Deepak Hooda द्वारा अब तक T-20 International की 4 पारियां खेली गई हैं। जिसमें उन्होंने 205 Run बनाए हैं। इस दौरान Deepak Hooda का औसत 68.33 और 170 से भी ज्यादा का Strike Rate रहा। इसके अलावा Deepak Hooda उन Indian Batsmen में से एक हैं। जिन्होंने T-20 International Cricket में शतक जड़ा है।

वही, Deepak Hooda द्वारा ODI cricket की 2 पारियां खेली गई है, जिसमें उन्होंने 55 Run बनाए हैं। West Indies के खिलाफ भी Deepak Hooda अपनी विस्फोटक फॉर्म में नजर आ सकते हैं। Team India के लिए Deepak Hooda वनडे सीरीज में मैच विनर साबित हो सकते हैं।

3- Ravinder Jadeja

Ravinder Jadeja से भी Team India के कप्तान को काफी उम्मीदें हैं क्योंकि वह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। जब इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट मुकाबला खेला गया था उसमें Ravinder Jadeja का परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन था। इन्होंने Team India के लिए पहली पारी के दौरान सेंचुरी पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने चौकों की मदद से रन की पारी खेली थी।

उनकी पारी पर ही Team India ने 400 से ज्यादा रन हासिल कर पाई थी। Ravinder Jadeja बोलिंग इतनी खास नहीं कर पाते हैं। England के खिलाफ़ खेली गई सीरीज का Ravinder Jadeja सिर्फ दो ही मैचों में हिस्सा रहे थे। इन Matches के दौरान उन्होंने 160.60 के स्ट्राइक रेट और 53.00 के एवरेज से 53 रन बनाए थे। इसी दौरान उन्होंने एक मैच में नॉटआउट रहकर भी अपना प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने ODI series में रन बनाए थे, जिसमें से उन्होंने सिर्फ दो ही पारियाँ खेली थी।

4- Suryakumar Yadav

इस समय Team India के बल्लेबाज में से Suryakumar Yadav शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। विंडीज़ के खिलाफ ODI series में Suryakumar Yadav Team के लिए तुरुप का इक्का हो सकते हैं। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले इस बल्लेबाज ने England के खिलाफ T-20 सीरीज और ODI series में गजब का प्रदर्शन किया था। ODI series में Suryakumar Yadav को दो ही मुकाबलों में बल्लेबाजी करने को मिली थी, जिसमें उन्होंने 43 रन बनाए।

इसके अलावा T-20 सीरीज में तो यादव का बल्ला आग उगलता हुआ नजर आया था। सूर्य ने T-20 सीरीज की 3 पारियों में 20 चौकों और 6 छक्कों और 57 के औसत की मदद से 171 रन बनाए थे। इस दौरान बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 201.17 का रहा था। इसके साथ वे टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। अपने इस तरह के प्रदर्शन के दम पर सूर्या के पास टीम इंडिया के लिए ODI series जीतने की ताकत है।

5- Yuzvendra Chahal

IPL 2022 से शानदार फॉर्म में नजर आ रहे Yuzvendra Chahal भी Team India के लिए Match विनर साबित हो सकते हैं। IPL 2022 के बाद से उनका प्रदर्शन शानदार नजर आ रहे हैं। IPL 2022 में Yuzvendra Chahal को Purple cap से भी नवाजा गया था। हाल ही में England के खिलाफ खेली गई T-20 और ODI series में भी यूजी ने अच्छा परफ़ॉर्म किया।

यह भी पढ़े- एसटीएफ और साइबर क्राइम पुलिस की बडी कार्यवाही संगठित गिरोह का किया पर्दाफाश, एक साल से थे फरार

वही, ODI series के 3 मुकाबलों में Yuzvendra Chahal द्वारा 5.35 के इकानॉमी रेट से 7 विकेट चटकाई गई है। इसके अलावा Yuzvendra Chahal ने T-20 सीरीज के दो मुकाबले 4 विकेट अपने नाम की थी। चहल अपनी स्पिन गेंदबाजी से विरोधी टीम को धूल चटाने का दमखम रखते हैं। कैरेबियन टीम के खिलाफ चहल को स्पिन का जादू दिखाना होगा, ताकि Team India ये सीरीज अपने नाम कर सके।

Related posts

दिनेश कार्तिक की प्रेगनेट बीवी से इस क्रिकेटर ने रचा ली थी शादी,दिनेश संग हुआ था ये धोखा

doonprimenews

इस महिला गेंदबाज ने कोच पर लगाए ब्लातकार के आरोप, जाना माना क्रिकेटर है कोच, अब क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम

doonprimenews

फिर इंग्लैंड में आया ऋषभ पंत का तूफान, बल्लेबाजी देख फैंस हुए हैरान, कहने लगे ऐसी ऐसी बातें

doonprimenews

Leave a Comment