Doon Prime News
sports

Ind vs Zim Series : हरारे पहुंची टीम इंडिया को करना पड़ रहा है दिक्कतों का सामना, जाने क्या है पूरा मामला

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों जिंबाब्वे के दौरे पर है। भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज कल यानी 18 अगस्त से खेली जानी है। इस सीरीज के तीनों मैच जिंबाब्वे की राजधानी हरारे में ही खेले जाएंगे। इसके लिए भारतीय टीम भी हरारे पहुंच चुकी है लेकिन अब वह भारतीय टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
आपको बता दें कि इन दिनों ज़िम्बाब्वे की राजधानी हरारे के साथ ही ज़िम्बाब्वे के अन्य शहरों में पानी की काफी समस्या हो रही है। जिसके चलते भारतीय खिलाडियों को नहाने के पानी को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।इसी के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI)ने भारतीय खिलाड़ियों को पानी की कमी को लेकर हिदायत भी दी है।
BCCI ने खिलाड़ियों से ज्यादा पानी ना बहाने के साथ ही दिन में केवल एक ही बार नहाने को कहा है।बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को पानी की बर्बादी नहीं करने की हिदायत दी है। इसके अलावा भी काफी प्रतिबंध लगाए गए हैं।ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को लगभग 30 डिग्री गर्मी में पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है।
पुल सेशन में कटौती करने की दी हिदायत
BCCI के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा की, “हां, इस समय हरारे में पानी की समस्या है।भारतीय खिलाड़ियों को इस बारे में जानकारी पहले ही दे दी गई है।खिलाड़ियों से कहा गया है कि किसी भी कीमत पर पानी की बर्बादी ना करें।कम समय और कम पानी से नहाएं। पानी बचाने के लिए पूल सेशन में भी कटौती की गई है।”
हरारे के कई शहरों में 3हफ्ते से पानी की किल्लत
जिम्बाब्वे की एक महिला पॉलिटिशियन लिंडा मासारिरा ने भी ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए पानी का मुद्दा उठाया।उन्होंने लिखा, ‘खासकर पश्चिमी हरारे समेत राजधानी के बाकी इलाकों में करीब तीन हफ्तों से पानी की सप्लाई नहीं की गई है। जल ही जीवन है, इसके नहीं होने से लोगों की सेहत और स्वच्छता को बड़ा खतरा है। स्थानीय सरकारी मंत्रालय और हरारे प्रशासन को लोगों की जान से खिलवाड़ करना बंद कर देना चाहिए।साथ ही जल्द से जल्द पहले की तरह ही पानी की व्यवस्था करनी चाहिए।”
सीरीज के लिए दोनों देशों की स्क्वॉड

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।
जिम्बाब्वे टीम: रयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याची, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।

Related posts

जानें कैसे,दीपक हुड़्डा होते जा रहे हैं टीम इंडिया के लिए लकी साबित

doonprimenews

वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक की वजह से ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया से बाहर, IPL में लगी है 15 करोड़ की बोली

doonprimenews

मैदान दीपक हुड्डा का आ रहा है तूफान, शानदार प्रदर्शन के कारण इन तीन खिलाड़ियों का कैरियर हो सकता है खत्म

doonprimenews

Leave a Comment