Doon Prime News
sports

जानिए संजू सैमसन ने कैसे बदली मैच की तस्वीर, टीम इंडिया के नाम दर्ज कराई जीत

संजू सैमसन

भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई को मोहम्मद सिराज द्वारा अंतिम ओवर में 15 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 3 रन की रोमांचक जीत दर्ज करने में कामयाब रही। जीत वेस्टइंडीज के खाते में भी जा सकती थी मगर भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने आखिरी मैच में ऐसा कुछ किया जिसके चलते जीत भारत की हुई। संजू सैमसन ने चौका बचाने के लिए फुल-स्ट्रेच डाइव लगाई जिसके कारण पूरा खेल पलट गया और भारतीय टीम के द्वारा जीत हासिल कर ली गई।

जब वेस्टइंडीज को अंतिम ओवर में 15 रन चाहिए थे, स्टैंड-इन कप्तान शिखर धवन ने मोहम्मद सिराज पर भरोसा जताया और तेज गेंदबाज के हाथों गेंद थमाई। मोहम्मद सिराज ने भी टीम इंडिया को निराश न करते हुए खिलाडियों को आउट किया और भारत के नाम जीत दर्ज करवाई।वेस्टइंडीज के रोमारियो शेफर्ड और अकील होसेन ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर दो रन बटोरे, अब खेल केवल चार गेंदों का ही रह गया था कि रोमारियो ने तीसरी गेंद पर चौका जड़ दिया, और भारत के सामने मुश्किल खड़ी कर दी थी। शेफर्ड और होसेन की इस जोड़ी ने सिराज की चौथी गेंद पर 2रन और ले लिए थे जिसके बाद अब मामला काफ़ी करीब था।

यह भी पढ़े –मख्यमंत्री धामी का बड़ा फैसला, माइग्रेशन कमीशन को सिफारिशों को मानते हुए दिए ये आदेश
वेस्टइंडीज को आखिरी दो गेंदों पर केवल 8रनों की जरूरत थी और मोहम्मद सिराज ने अंतिम ओवर की दूसरी आखिरी गेंद लेग-साइड से नीचे फेंकी, फिर क्या था संजू सैमसन ने शानदार तरीके से अपने बाईं ओर गोता लगाया और चौका पड़ने से रोक लिया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज आखिरी दो गेंदों पर सिर्फ तीन रन ही बना सके, और इस तरह सैमसन की विकेटकीपिंग ने भारत को यह मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई, जिसके बाद फैंस ट्विटर पर उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।
इस मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन शिखर धवन (97) ने बनाए हैं जबकि वेस्टइंडीज के लिए काइल मेयर्स (75) ने बनाए। संजू सैमसन भारत की इस जीत में केवल 12 रन ही बना पाए हैं।

Related posts

इस महीने शादी के बंधन में बंधने जा रहे राहुल -अथिया, बनेंगे रणबीर -आलिया के पड़ोसी, धोनी और कोहली समेत इन हस्तीयों को न्यौता

doonprimenews

फाइनल में हार के बाद, अब अगले साल भारत में विश्व कप जीतने का सपना देख रहे शोएब अख्तर लेकिन भूल गए हकीकत बोले -2016में बेन स्टोक्स ने खाए थे 5छक्के

doonprimenews

IND vs WI 4th T20:वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने कुछ यूँ जाहिर करी खुशी वीडियो हुआ वायरल

doonprimenews

Leave a Comment