Doon Prime News
sports

जानिए संजू सैमसन ने कैसे बदली मैच की तस्वीर, टीम इंडिया के नाम दर्ज कराई जीत

संजू सैमसन

भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई को मोहम्मद सिराज द्वारा अंतिम ओवर में 15 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 3 रन की रोमांचक जीत दर्ज करने में कामयाब रही। जीत वेस्टइंडीज के खाते में भी जा सकती थी मगर भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने आखिरी मैच में ऐसा कुछ किया जिसके चलते जीत भारत की हुई। संजू सैमसन ने चौका बचाने के लिए फुल-स्ट्रेच डाइव लगाई जिसके कारण पूरा खेल पलट गया और भारतीय टीम के द्वारा जीत हासिल कर ली गई।

जब वेस्टइंडीज को अंतिम ओवर में 15 रन चाहिए थे, स्टैंड-इन कप्तान शिखर धवन ने मोहम्मद सिराज पर भरोसा जताया और तेज गेंदबाज के हाथों गेंद थमाई। मोहम्मद सिराज ने भी टीम इंडिया को निराश न करते हुए खिलाडियों को आउट किया और भारत के नाम जीत दर्ज करवाई।वेस्टइंडीज के रोमारियो शेफर्ड और अकील होसेन ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर दो रन बटोरे, अब खेल केवल चार गेंदों का ही रह गया था कि रोमारियो ने तीसरी गेंद पर चौका जड़ दिया, और भारत के सामने मुश्किल खड़ी कर दी थी। शेफर्ड और होसेन की इस जोड़ी ने सिराज की चौथी गेंद पर 2रन और ले लिए थे जिसके बाद अब मामला काफ़ी करीब था।

यह भी पढ़े –मख्यमंत्री धामी का बड़ा फैसला, माइग्रेशन कमीशन को सिफारिशों को मानते हुए दिए ये आदेश
वेस्टइंडीज को आखिरी दो गेंदों पर केवल 8रनों की जरूरत थी और मोहम्मद सिराज ने अंतिम ओवर की दूसरी आखिरी गेंद लेग-साइड से नीचे फेंकी, फिर क्या था संजू सैमसन ने शानदार तरीके से अपने बाईं ओर गोता लगाया और चौका पड़ने से रोक लिया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज आखिरी दो गेंदों पर सिर्फ तीन रन ही बना सके, और इस तरह सैमसन की विकेटकीपिंग ने भारत को यह मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई, जिसके बाद फैंस ट्विटर पर उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।
इस मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन शिखर धवन (97) ने बनाए हैं जबकि वेस्टइंडीज के लिए काइल मेयर्स (75) ने बनाए। संजू सैमसन भारत की इस जीत में केवल 12 रन ही बना पाए हैं।

Related posts

राहुल द्रविड़ द्वारा किया गया एक बड़ा खुलासा, कहा – मैं कभी नहीं बन पाया सचिन सहवाग जैसा।

doonprimenews

इरफान पठान की बस में हुई जमकर पिटाई, महिला ने खींचे बाल, हुआ चौकाने वाला खुलासा

doonprimenews

IND vs BAN :आज होगा दोनों देशों के बीच मैच, सेमीफाइनल में अपना दावा मजबूत करने की राह में भारत, जाने कहाँ व कब देखे मैच

doonprimenews

Leave a Comment