Doon Prime News
sports

अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ शतक बनाने पर बोले विराट कोहली -” अनुष्का नहीं होती तो आज मैं यहां नहीं होता “

खबर खेल जगत से संबंधित है। जहां दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आए हैं। बता दें की अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलते हुए शतक जड़ा।इसी के साथ वर्ष 2019 के बाद विराट कोहली ने अपना पहला शतक जड़ा तो वही अपने करियर का 71 वां शतक जड़ा। विराट कोहली ने इस पारी में 12चौके लगाए तो वहीं 6 छक्कों के सहारे 122 रन पर नाबाद रहे।

काफी लंबे समय के बाद विराट के बदली से निकला शतक
आपको बता दें कि काफी लंबे समय के बाद ऐसा होने जा रहा है जब विराट कोहली के बल्ले से एशिया कप 2022 के टूर्नामेंट में शतक निकला हो। विराट ने मेहज़ 61गेंदों में 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से 122 रन बनाए।इंटरनेशनल क्रिकेट में 1021 दिन बाद उनके उन्होंने शतक लगाया है।वहीं अपने फॉर्म से काफी संघर्ष करने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने इस शतक का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का और बच्ची वामिका को दिया है।

कोहली ने पत्नी अनुष्का और बेटी वामीका को दिया शतक जड़ने का श्रेय


कोहली ने अपने शतक जड़ने का श्रेया पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका को देते हुए कहा कि,”पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। मैं अब 34 साल का होने जा रहा हूं। अब मेरा गुस्से में सेलीब्रेशन करने का अंदाज बीते दिनों की बात हो गई है। दरअसल मैं चौंक गया था। यह आखिरी प्रारूप है जो मैंने सोचा था। मेरे दिमाग में बहुत सारी चीजें चल रही थीं। टीम को हमेशा ही मुझपर भरोसा रहा और उन्होंने मेरी बहुत मदद की।”

किंग कोहली ने कहा कि, “मुझे पता है कि मेरा फॉर्म बहुत खराब चल रहा था। शतक लगाने के बाद मैंने अपनी अंगूठी को चूमा इसकी बड़ी वजह है। आप मुझे मैदान पर प्रदर्शन करते हुए देख रहे हैं, क्योंकि इसके पीछे एक खास शख्स का हाथ मुझपर रहा है और वो है मेरी पत्नी अनुष्का। Asia Cup 2022 टूर्नामेंट में मेरा ये शतक मेरी पत्नी और मेरी बेटी वामिका के नाम है। मुझे ब्रेक मिलने के दौरान मेरी पत्नी ने मेरी काफी मदद की ताकि मैं फ्रेश माइंड से मैदान पर वापसी कर सकूं। ब्रेक के दौरान मैंने अपनी मानसिक थकान को दूर किया।”

यह भी पढ़े –IND vs AFG :भारत ने एशिया कप में अफ़ग़ानिस्तान को हराया, कोहली  ने किया अपना 71वां शतक पूरा तो केएल राहुल ने भी बना डाला अर्धशतक*

शतक न लगाने के कारण लोगों ने करी कई प्रकार की बातें
विराट ने आगे अपनी बात को जारी रखते हुए कहा की “शतक नहीं आने से लोगों ने कई तरह की बातें कहना शुरु कर दी थी। लेकिन मैं ऊपर वाले का शुक्रगुजार हूं, उन्होंने मुझे बहुत कुछ दिया। ये सब मुझे काफी सुकून देता है। मैं मैदान पर वापसी करने पर काफी खुश हूं। 6 हफ्ते के ब्रेक ने मुझे पूरी तरह तरोंताजा कर दिया। मैं ये समझता हूं कि मैं एक वक्त शारीरिक और मानसिक तौर पर काफी थकान महसूस कर रहा था। मैंने अपने दिल की बात सुनी और ब्रेक लेने के बाद नेट्स पर काफी पसीना बहाया। मैं वहीं पुराना विराट बनकर वापसी करना चाहता था। Asia Cup 2022 टूर्नामेंट में प्रैक्टिस सेशन के दौरान मुझे अपना लय हासिल करने में काफी मदद मिली। मैं अब अपनी पुरानी लय को महसूस कर पा रहा हूं।”

Related posts

प्रैक्टिस सेशन में खिलाडियों की इस हरकत से नाराज़ हुए सुनील गावस्कर, जमकर लगाई खिलाडियों की क्लास

doonprimenews

राहुल तेवतिया के ये दो चमत्कारी शॉट गुजरात को जिता गए मैच, देखिए वीडियो

doonprimenews

श्रीलंका के खिलाफ शुभमन गिल ने कई रिकॉर्ड किए अपने नाम धवन, कोहली को पीछे छोड़ा,शुरुआती 20वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बने

doonprimenews

Leave a Comment