Doon Prime News
sports

Ind vs Pak Asia Cup 2022: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हुई शानदार जीत हार्दिक पांड्या ने निभाई अहम भूमिका

इस वक़्त की खबर खेल जगत से है जहाँ भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों में भारतीय टीम को 148 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 2 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया था। टीम इंडिया की इस जीत में हार्दिक पांड्या की अहम भूमिका रही है। जिन्होंने 3 विकेट चटकाने के साथ ही 33 रन भी बनाए।

प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने दी जीत की बधाई
टीम इंडिया की जीत के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल है और लोग जमकर जश्न मना रहे हैं।सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।विभिन्न राजनीतिक दलों के नेतागण भी इसमें पीछे नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को एशिया कप 2022 में इस जीत की बधाई दी है।

शरद पवार नहीं कर पाए अपने इमोशंस को कंट्रोल
आपको बता दें कि एनसीपी चीफ शरद पवार तो टीम इंडिया की इस जीत पर अपने इमोशंस कंट्रोल ही नहीं कर पाए और खुशी से झूमने लगे।शरद पवार की बेटी एवं बारामती से लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें शरद पवार जीत को चीयर करते दिख रहे हैं।सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

शुरू से ही पाकिस्तान पर बनाया था दबाव
भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया था, जिसके बाद उसके  सभी तेज गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग करते हुए पाकिस्तान को शुरू से ही दबाव में रखा।नतीजतन पूरी टीम 19.5 ओवर्स में ही 147 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 और इफ्तिखार अहमद ने 28 रनों की पारी खेली।भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा चार और हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें –ASIACUP 2022: IND VS PAK मुकाबले में जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर खेलें पकिस्तान के खिलाडी।

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर रहा फेल
बता दें की वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर बिल्कुल फेल रहा केएल राहुल जहां बिना रन बनाए ही आउट हो गए तो वही रोहित शर्मा भी 12 रन में ही आउट हो गए। वहीं विराट कोहली 35 रन ने टीम को 50रनों के स्कोर तक पहुँचाया।फिर कोहली और रोहित जल्दी-जल्दी आउट हो गए जिसके चलते भारत का स्कोर तीन विकेट पर 53 रन हो गया।

हार्दिक पांड्या ने खेली शानदार पारी
यहां से सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा (35 रन) स्कोर को 89 रनों तक ले गए. फिर सूर्या के आउट होने के बाद जडेजा और हार्दिक पंड्या ने 52 रन जोड़कर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया।आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पंड्या ने छक्का लगाकर मैच समाप्त कर दिया।

Related posts

Steve Smith ने 28 शतक लगाकर टेस्ट करियर में विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे।

doonprimenews

आज के मैच में रहाणे हो सकते है बाहर, इस धुवांधार बल्लेबाज को मिलेगी टीम में जगह

doonprimenews

इस टी -20 वर्ल्डकप में रोहित शर्मा तोड़ेंगे धोनी का ये रिकॉर्ड, बन सकते हैं भारत के नंबर -1कप्तान

doonprimenews

Leave a Comment