Doon Prime News
sports

ASIACUP 2022: IND VS PAK मुकाबले में जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर खेलें पकिस्तान के खिलाडी।

दुबई 28 अगस्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 के अपने शुरुआती मैच में ब्लैक आर्म बैंड पहनकर खेलने वाली है। यह मुकाबला भारत के खिलाफ़ होगा जहाँ पाक खिलाड़ी अपने देश में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए एकजुट होकर समर्थन दिखाने के लिए ब्लैकआर्मl बैंड पहनेंगे।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम आज भारत के खिलाफ़ T20 एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में देशभर में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए अपनी एकजुटता और समर्थन व्यक्त करने के लिए अपने बाएं हाथ पर काली पट्टी बांधेंगे।

पाकिस्तान सरकार ने मॉनसून की बाढ़ से निपटने के लिए आपातकाल की घोषणा की थी और कहा था कि इससे 40, लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो गए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी एनडीएमए ने शुक्रवार को कहा कि साल जून में शुरू हुई मॉनसूनी बारिश के कारण पिछले 24 घंटे में 34 लोगों सहित 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

ग्रामीण पाकिस्तान में हजारों लोग नेशनल हाईवे के किनारे शरण मांग रहे थे, क्योंकि ऊंची सड़कें ही पानी से बचने वाले कुछ स्थानों में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – हेलीकॉप्टर टिकट (Helicopter Ticket) के नाम पर यात्रियों को लगाते थे ये दो आरोपी चूना, यहां से किया गया गिरफ्तार

आपदा एजेंसी ने कहा है कि 4.2 मिलियन से ज्यादा लोग बाढ से प्रभावित हुए। 220,000 लोगों के घर नष्ट हो गए और आधा मिलियन से ज्यादा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

Related posts

नॉर्खिया की खतरनाक बॉल को डि-कॉक ने पहुंचा दिया मैदान के बाहर, देखकर सभी हो गए हैरान, देखिए वीडियो

doonprimenews

बिना कपड़े पहने Instagram पर लाइव आए स्पिनर अक्षर पटेल।

doonprimenews

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार के बाद बोले पूर्व गेंदबाज़ आरपी सिंह -मैच में टीम इंडिया कहीं भी नज़र नहीं आई प्रभावी, दूसरे मैच के लिए करने होंगे कई बड़े बदलाव

doonprimenews

Leave a Comment