Doon Prime News
sports

Ind vs Ban test match:विजयी रन बनाकर पड़ोसियों पर भारी पड़े अश्विन, पहले पाकिस्तान फिर बांग्लादेश को हराया, लोगों को याद आया पाकिस्तान के खिलाफ टी20विश्व कप का मैच

भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया।जी हाँ,उसने ढाका में मैच के चौथे दिन रविवार (25 दिसंबर) को 145 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। एक समय टीम इंडिया 74 रन पर सात विकेट गंवाकर फंसी हुई थी। यहां से श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर टीम को जीत दिला दी। अश्विन ने मैच में विजयी रन बनाया।


आपको बता दें की अश्विन और अय्यर की पारी की बदौलत टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हार से बच गई। शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने मिलकर टीम इंडिया को हार के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन अश्विन और अय्यर ने ऐसा नहीं होने दिया। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। अश्विन एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए संकटमोचक साबित हुए। उन्होंने 62 गेंद की पारी में नाबाद 42 रन बनाए। इस दौरान चार चौके और एक छक्के लगाए।


दरअसल जैसे ही बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन ने विजयी रन लिया, लोगों को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में खेला गया मैच याद आ गया। उस मुकाबले में भी अश्विन ने यादगार एक रन बनाया था। उनका वह निर्णायक शॉट भारतीय फैंस को लंबे समय तक याद रहेगा। अश्विन ने पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच फिनिश कर फैंस का दिल जीत लिया।


वहीं इस मैच में बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 314 रन बनाए। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रन बना पाई और भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए थे। चौथे दिन टीम इंडिया ने तीन और गंवाए। उसने सात विकेट पर 145 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

यह भी पढ़े –*उत्तराखंड :पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब परिवार के सदस्यों के जन्मदिन और शादी की सालगिरह मनाने के लिए मिलेगी छुट्टी, डीजीपी अशोक कुमार ने आदेश किया जारी*


बता दें की भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर एशिया में लगातार 18वीं सीरीज अपने नाम की है। उसे पिछली हार अपने ही घरेलू मैदान पर 2012-13 में इंग्लैंड के खिलाफ मिली थी। तब टीम इंडिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हारी थी। उसके बाद से भारत अपने घरेलू मैदान पर 15 सीरीज जीता। वहीं, श्रीलंका में दो और बांग्लादेश में एक बार सीरीज में जीत मिली।

Related posts

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 चौके जड़ने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा

doonprimenews

IPL 2021 Auction live update : बिना अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले 14 करोड़ में बिका यह खिलाडी,जानिए कौन है यह खिलाडी।

doonprimenews

क्लीन बोल्ड हुए श्रेयस आइयर, फिर भी नहीं दिए गए आउट, देखिए चमत्कार का वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment