Doon Prime News
dehradun

उत्तराखंड :पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब परिवार के सदस्यों के जन्मदिन और शादी की सालगिरह मनाने के लिए मिलेगी छुट्टी, डीजीपी अशोक कुमार ने आदेश किया जारी

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ पुलिसकर्मियों को अब परिवार के सदस्यों के जन्मदिन और शादी की सालगिरह मनाने के लिए भी छुट्टी मिलेगी। जी हाँ,डीजीपी अशोक कुमार ने इस छुट्टी को तत्काल मंजूर करने के निर्देश जारी किए हैं। वह शनिवार को जमीनी स्तर पर काम करने वाले अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ संवाद कर रहे थे। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने अपनी समस्याएं भी बताईं।


आपको बता दें की पुलिस लाइन में डीजीपी के साथ संवाद में डीएसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एएसआई, हेड कांस्टेबल और सिपाहियों ने हिस्सा लिया। इन अधिकारियों और कर्मचारियों ने पुलिसिंग को बेहतर करने के सुझाव भी दिए। साथ ही समस्याओं के निस्तारण की कार्ययोजना भी बताई। पुलिस मंथन कार्यक्रम के तहत आयोजित इस संवाद कार्यक्रम में 136 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने हिस्सा लिया।


वहीं कार्यक्षमता कैसे सुधारें, व्यवहारिक कठिनाइयों, उसमें बदलाव की जरूरत, प्रशिक्षण, कल्याण, कार्मिक संबंधी मुद्दों पर भी चर्चा की गई। छुट्टी के विषय में डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि आकस्मिक छुट्टी के प्रार्थनापत्र व्हॉट्सएप पर भी दिए जा सकते हैं। विचार करने के बाद छुट्टी मिल सकेगी। पुलिसकर्मी परिवार में जन्मदिन, शादी की सालगिरह आदि पर आकस्मिक छुट्टी मांगते हैं। अब यह छुट्टी तत्काल मंजूर होगी।


चीता पुलिसकर्मियों ने डीजीपी को बताया कि गश्त के लिए प्रतिमाह 30 लीटर पेट्रोल दिया जाता है। यह पेट्रोल कुछ दिन ही चल पाता है। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि अब चीता पुलिस को पेट्रोल की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए जल्द व्यवस्था बनाई जाएगी।

यह भी पढ़े-*तुनिषा आत्महत्या मामले में परिवार ने किया शॉकिंग खुलासा, कहा -प्रेग्नेंट नहीं थी तुनिषा, धोखा दे रहे थे बॉयफ्रेंड शीजान*


बता दें की अभी तक थाना प्रभारी स्तर के अधिकारी से सीयूजी नंबर की शुरुआत होती है। डीजीपी ने अब चौकियों को भी सीयूजी नंबर देने की घोषणा की है। चीता पुलिस को भी सीयूजी मोबाइल नंबर दिए जाएंगे। महिला हेल्प डेस्क के लिए भी सीयूजी नंबर की व्यवस्था जल्द की जाएगी।

Related posts

Dehradun :देहरादून में महापंचायत करने पर अड़े मुस्लिम समुदाय ने डीजीपी और मुख्यमंत्री से की मुलाकात,मुख्यमंत्री से आश्वासन के बाद माने, महापंचायत को किया स्थगित

doonprimenews

Uttarakhand दौरे पर पहुंचे उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया स्वागत

doonprimenews

Dehradun:पत्नी से नाराज होकर नशे में धुत पति ओवरहेड टैंक पर चढ़ा, तीन घंटे बाद उतरा नशा पुलिस ने खिलाई सलाखों की हवा

doonprimenews

Leave a Comment