Doon Prime News
sports

आज शुरू होगा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट,53साल बाद एक बार फिर टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम साउथी

खबर खेल जगत से जहाँ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सोमवार से बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होगा। जी हाँ,न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान को उसके घर में 53 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। न्यूजीलैंड ने 1969 में पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराया था।


आपको बता दें की पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ मिली पिछली सीरीज की हार को भूलाकर नई शुरुआत करना चाहेगी। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसके घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से शिकस्त देकर उसका सूपड़ा साफ किया था। इसके बाद बाबर आजम की कप्तानी पर खतरा बन गया था, लेकिन वह ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की अगुआई करेंगे।


वहीं बाबर इस सीरीज पर ध्यान लगना चाहते हैं और मैदान से बाहर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चल रहे उथल-पुथल पर कोई ध्यान नहीं देना चाहते। बाबर ने कहा- पिछले कुछ दिनों में बोर्ड में काफी चीजें बदली हैं, लेकिन हमारा काम क्रिकेट खेलना है। हमारा पूरा ध्यान इस पर है कि कैसे यह मैच अपने नाम कर सकते हैं। मैं दबाव नहीं लेता। अगर आप दबाव लेते हैं तो इससे आपका प्रदर्शन खराब होने लगता है।


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शाहीद अफरीदी इस सीरीज के लिए ऑफ स्पिनर साजिद खान को शामिल किया है जो श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर थे। अबरार अहमद पहले से ही टीम में मौजूद हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 17 विकेट चटकाए थे।


वहीं, न्यूजीलैंड की टीम अपने नए कप्तान टिम साउथी की अगुआई में खेलेगी। केन विलियमसन के हाल ही में कप्तानी छोड़ने के बाद साउथी को टीम की कमान सौंपी गई थी। स्पिन ट्रैक को देखते हुए न्यूजीलैंड ने चार साल के बाद लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की टीम में शामिल किया है और साथ ही एजाज पटेल को भी जगह दी है।


टिम साउदी ने कहा- इंग्लैंड ने यहां शानदार क्रिकेट खेला था। हम भी शानदार प्रदर्शन करके जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे। हमें उम्मीद है इंग्लैंड से हारने के बाद पाकिस्तान की टीम वापसी जरूरी करेगी। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में कराची की पिच काफी धीमी रही थी और इसमें दोनों टीमों के स्पिनरों का बोलबाला रह सकता है।

यह भी पढ़े -*Ind vs Ban test match:विजयी रन बनाकर पड़ोसियों पर भारी पड़े अश्विन, पहले पाकिस्तान फिर बांग्लादेश को हराया, लोगों को याद आया पाकिस्तान के खिलाफ टी20विश्व कप का मैच*


बता दें की क्रिसमस के बाद का दिन बॉक्सिंग-डे कहा जाता है जो ग्रेट ब्रिटेन सहित ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, कनाडा जैसे तमाम राष्ट्रमंडल देशों में मनाया जाता है। इस दिन से शुरू होने वाले टेस्ट मैचों को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है। इस बार बॉक्सिंग डे से दो मैच शुरू हो रहे हैं। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच भी मैच खेला जाएगा। दरअसल, चर्च में रखे बॉक्सेस को क्रिसमस के अगले दिन खोला जाता है इसलिए इस दिन को बॉक्सिंग डे कहा जाता है।

Related posts

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022में दूसरे मुक़ाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों ने बताया राष्ट्रगान का महत्त्व

doonprimenews

पुणे में नहीं होगा कल होने वाला दिल्ली बनाम पंजाब का मुकाबला, अब इस मैदान में भिड़ेंगी दोनों टीमें

doonprimenews

शिखर धवन ने खुद को लेकर दिया एक बड़ा बयान, कहा अभी मेरा पूरा ध्यान अगले साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप पर है।

doonprimenews

Leave a Comment